1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना से जंग : सभी उच्च शिक्षा संस्थान बनाएं कोविड टास्क फोर्स, यूजीसी ने जारी किए दिशा-निर्देश

कोरोना से जंग : सभी उच्च शिक्षा संस्थान बनाएं कोविड टास्क फोर्स, यूजीसी ने जारी किए दिशा-निर्देश

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने सोमवार को शिक्षकों और छात्रों की मदद के लिए सभी उच्च शिक्षा संस्थानों को कोविड टास्क फोर्स को गठित करने और हेल्पलाइन शुरू करने की सलाह दी है। आयोग ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना भी जारी की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Corona To Jung All Higher Education Institutes Should Form Covid Task Force Ugc Has Issued Guidelines

नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने सोमवार को शिक्षकों और छात्रों की मदद के लिए सभी उच्च शिक्षा संस्थानों को कोविड टास्क फोर्स को गठित करने और हेल्पलाइन शुरू करने की सलाह दी है। आयोग ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना भी जारी की है।

पढ़ें :- यूपी में शराब माफियाओं का आतंक जग जाहिर, पत्रकार की हत्या की हो निष्पक्ष जांच : मायावती

अधिसूचना के मुताबिक आयोग ने कहा है कि हम सब इस बात से वाकिफ हैं कि बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों की नीजि और प्रोफेशनल कामों पर असर पड़ रहा है। इन परिस्थितियों से उभरने के लिए छात्रों, शिक्षकों, अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों सहित अन्य लोगों को शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य, सुरक्षा और समग्र कल्याण के मामले में आने वाली चुनौतियों का सामना करते हुए साथ मिलकर काम करना होगा।

काउंसलर और मैंटर्स की भी व्यवस्था करने का आग्रह किया

यूजीसी ने अधिसूचना के जरिए अभी उच्च शिक्षा संस्थानों से मानसिक स्वास्थ्य, मनोवैज्ञानिक समर्थन और सभी हितधारकों की भलाई के लिए काउंसलर और मैंटर्स की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। सभी को शारीरिक और मानसिक फिटनेस के लिए विभिन्न तरह की गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा है। खुद को, दोस्तों को और परिवार को सुरक्षित करने के लिए सभी हितधारकों को टीका लगवाने की सलाह दी है। इसके साथ ही एनसीसी और एनएसएस सहित जीवन कौशल में सूचित प्रशिक्षित स्वयंसेवकों की एक टीम गठित करने को कहा है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.ugc.ac.in पर जाकर अधिसूचना पढ़ सकते हैं।  इस डायरेक्ट लिंक पर जाकर पढ़ें यूजीसी द्वारा जारी अधिसूचना।

पढ़ें :- इस राज्य में भी अब लागू हुआ लव जिहाद कानून, जबरन धर्म परिवर्तन कराया तो 4 से 7 साल की कैद

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X