1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना से जंग:उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बना पहला सैनेटाइजर टनल, दूसरा बीआरडी मेडिकल कालेज में बनेगा

कोरोना से जंग:उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बना पहला सैनेटाइजर टनल, दूसरा बीआरडी मेडिकल कालेज में बनेगा

Corona To Jung First Sanitizer Tunnel Built In Gorakhpur Uttar Pradesh Second Will Be Built In Brd Medical College

By ravijaiswal 
Updated Date

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में प्रदेश का पहला सैनेटाइजर टनल गोरखपुर के महेवा फल एवं सब्जी मण्डी में बन कर हुवा तैयार। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए इस टनल में सिर्फ एक बार गुजर कर कोई भी व्यक्ति स्वयं को सैनेटाइज कर सकेगा। ऐसा ही टनल शीघ्र ही बीआरडी मेडिकल कालेज में भी निर्मित किया जाएगा। इस टनल का कमिश्नर जयंत नार्लिकर ने ट्रायल कर गुणवत्ता परखा।

लॉकडाउन की अवधि में लोगों के घर तक सब्जी और गल्ले के सामान की आपूर्ति कराई जा रही है। सब्जी, फल के अलावा चावल, दाल आदि की भी आपूर्ति भी मंडी से ही हो रही है। हर दिन काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट रही है जिससे सोशल डिस्टेंश का फार्मूले का यहां अनुपालन नहीं हो पा रहा था। इन्हीं कारण जिला प्रशासन ने महेवा फल एवं सब्जी मंडी के प्रवेश द्वार से कुछ दूरी पर सैनेटाइजर टनल बनाने का निर्णय लिया।

हर व्यक्ति का टनल से गुजरना अनिवार्य
मण्डी में प्रवेश करने वाला प्रत्येक व्यक्ति टनल से होकर गुजरे। यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। ताकि सैनेटाइजेशन की प्रक्रिया का कड़ाई से पालना किया जा सके।

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

सिर्फ 30 सेकेंड में हो जाएंगे सैनेटाइज
महेवा फल एवं सब्जी मण्डी में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को इस सैनेटाइजर टनल से गुजर होगा। सिर्फ 30 सेकेंड में इस टन में दाखिल होने वाला व्यक्ति सर से पॉव तक सैनेटाइज हो जाएगा। इस टनल में सेंसर लगे हुए हैं जिनसे फौव्वारे के रूप में सैनेटाइजर निकलता है।

नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस्तेमाल होने वाले रसायन के बारे में आश्वस्त हो जाए कि उससे सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा। ऐसा ही सैनेटाइजेशन टनल बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भी जल्द बनाया जाएगा।

बाइट–विजय बहादुर चौधरी,बाबू मंडी समिति गोरखपुर

रिपोर्ट…. रवि जायसवाल

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया पर रुपयों की बारिश, पांच करोड़ का मिला बोनस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...