1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. चीन में कोरोना हुआ बेकाबू, हालात पर काबू पाने के लिए लगाया गया लॉकडाउन

चीन में कोरोना हुआ बेकाबू, हालात पर काबू पाने के लिए लगाया गया लॉकडाउन

चीन में कोरोना महामारी एक बार फिर से बेकाबू हो गई है। चीन के सान्या शहर में शनिवार को अधिकारियों ने लॉकडाउन लगा दिया है। इसके चलते वहां पर करीब 80 हजार पर्यटक फंस गए हैं। अधिकारियों ने पूरे शहर में एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। शनिवार सुबह से सान्या शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पाबंदी लगा दी गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन में कोरोना महामारी एक बार फिर से बेकाबू हो गई है। चीन के सान्या शहर में शनिवार को अधिकारियों ने लॉकडाउन लगा दिया है। इसके चलते वहां पर करीब 80 हजार पर्यटक फंस गए हैं। अधिकारियों ने पूरे शहर में एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। शनिवार सुबह से सान्या शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पाबंदी लगा दी गई है। लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है। सान्या शहर की आबादी 10 लाख से ज्यादा है। देश के दक्षिणी तट पर स्थित हैनन प्रांत की राजधानी सान्या एक टूरिस्ट स्पॉट है।

पढ़ें :- Karnataka News: वीर सावरकर के पोस्टर को लेकर शिवमोगा में तनाव बढ़ा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोरोना के मामलों में आए  अचानक उछाल ने चीन के लिए चुनौतियां बढ़ा दी

कोरोना के मामलों में आए इस अचानक उछाल ने चीन के लिए चुनौतियां बढ़ा दी हैं। अब उसके लिए जीरो कोविड और इकॉनमिक ग्रोथ की पॉलिसी के बीच बैलेंस बनाने में खासी मशक्कत करनी होगी। वहीं इस नए लॉकडाउन के बाद आशंका है कि घरेलू पर्यटन पर काफी बुरा असर पड़ेगा। बता दें कि एक अगस्त से शनिवार सुबह तक सान्या शहर में कुल 455 कोरोना केस मिले थे, लेकिन बड़े पैमाने पर टेस्ट की शुरुआत होने के बाद अचानक से कोरोना विस्फोट के हालात बन गए। हैनान प्रांत के स्वास्थ्य कमीशन ली वेंग्जिउ ने ग्लोबल टाइम्स को बताया कि यहां पर बीए5.1.3 वैरिएंट है। यह स्थानीय स्तर पर पहली बार पकड़ में आया था और इसकी संक्रमण दर भी काफी ज्यादा है।

हवाई टिकट हुए काफी महंगे

इसके बाद शनिवार सुबह अधिकारियों ने इस हालात को बेहद गंभीर बताते हुए प्रतिबंध लागू कर दिए। सान्या शहर में सोशल मीडिया के जरिए आम लोगों और पर्यटकों से अपील की गई है कि वह हालात को समझें और सरकार को इस काबू पाने में अपना समर्थन दें। सरकारी मीडिया के मुताबिक सान्या के डिप्टी मेयर हे शिगैंग ने बताया कि फिलहाल सान्या में 80 हजार से ज्यादा पर्यटक रुके हुए हैं। उन्होंने कहा कि सान्या छोड़ने से पहले लोग सुनिश्चित करें कि 48 घंटे के अंदर उनके दो निगेटिव पीसीआर टेस्ट हो चुके हों। इस बीच हवाई टिकटों के दाम अचानक से बढ़ने लगे हैं और यह स्पष्ट नहीं है कि शहर में फंसे सभी लोग यहां से कैसे निकल पाएंगे।

पढ़ें :- Nitish Cabinet Expansion: कल हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, जानिए तेज प्रताप यादव मंत्री बनेंगे या नहीं?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...