1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कर्नाटक में कोरोना बेकाबू , 14 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

कर्नाटक में कोरोना बेकाबू , 14 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

कर्नाटक अभी तक कोरोना संक्रमण पर लगाम नहीं लगा पाया है। इसको देखते हुए राज्य की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने पाबंदियों को 14 जून तक बढ़ा दिया है। बता दें कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने यह फैसला ऐसे समय पर लिया है। जब राज्य में कोरोना संक्रमण दर और मृत्यु दर में ऊंची बनी हुई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Corona Uncontrollable In Karnataka Lockdown Extended Till June 14

नई दिल्ली। कर्नाटक अभी तक कोरोना संक्रमण पर लगाम नहीं लगा पाया है। इसको देखते हुए राज्य की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने पाबंदियों को 14 जून तक बढ़ा दिया है। बता दें कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने यह फैसला ऐसे समय पर लिया है। जब राज्य में कोरोना संक्रमण दर और मृत्यु दर में ऊंची बनी हुई है।

पढ़ें :- ‘ मेरा गांव-कोरोना मुक्त गांव’ अभियान में सहयोग करें ग्राम प्रधान : सीएम योगी

सूत्रों ने इससे पहले कहा था कि सरकार कुछ पाबंदियों में राहत देना चाहती थी। मुख्यमंत्री और कुछ वरिष्ठ मंत्री 7 जून के बाद अनलॉक प्रक्रिया शुरू करने के पक्ष में थे। क्योंकि मई के मुकाबले केसों में 65 फीसदी की गिरावट आई है।

हालांकि, राज्य के कोविड पैनल के विशेषज्ञों का विचार था कि लॉकडाउन को कम से कम एक सप्ताह के लिए और आगे बढ़ाया जाए। क्योंकि अधिकतर जिलों में संक्रमण दर अभी भी 15 फीसदी के आसपास है। टेक्निकल एडवाइजरी कमेटी ने सरकार से कहा था कि पाबंदियों में राहत के लिए संक्रमण दर 5 फीसदी से और प्रतिदिन आने वाले केसों की संख्या 5 हजार से कम होनी चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X