HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. नेपाल में कोरोना बेकाबू, विशेषज्ञ बोले- नहीं संभले तो भारत से भी भयावह होंगे हालात

नेपाल में कोरोना बेकाबू, विशेषज्ञ बोले- नहीं संभले तो भारत से भी भयावह होंगे हालात

पूरी दुनिया कोरोना महामारी की कहर से कराह रही है। भारत और उसके पड़ोसी देशों में भी कोरोना संक्रमण अपना पैर तेजी से पसार रहा है। सबेस बुरा हाल नेपाल का है। नेपाल में महामारी बेकाबू हो गई है। हालात इतने बिगड़ रहे हैं कि विशेषज्ञों ने सरकार को चेतावनी दी है कि वक्त रहते इसे कम नहीं किया गया तो भारत को भी पीछे छोड़ सकता है। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पूरी दुनिया कोरोना महामारी की कहर से कराह रही है। भारत और उसके पड़ोसी देशों में भी कोरोना संक्रमण अपना पैर तेजी से पसार रहा है। सबेस बुरा हाल नेपाल का है। नेपाल में महामारी बेकाबू हो गई है। हालात इतने बिगड़ रहे हैं कि विशेषज्ञों ने सरकार को चेतावनी दी है कि वक्त रहते इसे कम नहीं किया गया तो भारत को भी पीछे छोड़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीते गुरुवार को 8,659 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 58 लोगों की मौत हो गई है। ऐसा पहली बार हुआ जब देश में दैनिक मामले आठ हजार से ज्यादा आए हैं।

पढ़ें :- UPSC में एक IAS की भर्ती का घपला सरेआम सामने आने के बाद त्यागपत्र देना कोई समाधान नहीं है: अखिलेश यादव

नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक नेपाल में कोरोना से हालात हर रोज खराब होते जा रहे हैं। राजधानी काठमांडू से लेकर एवरेस्ट बेस कैंप तक संक्रमण ने तांडव मचा रखा है। नेपाल में एक महीने पहले 100 मामले सामने आए थे और अब यह बढ़कर 8600 तक पहुंच गया है। नेपाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से लोग काफी डरे और सहमे हैं। उन्हें इस बात का भय है भारत के मुकाबले नेपाल में स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव है। यहां पर डॉक्टरों की भी कमी है। ऐसे में कोरोना विस्फोट होने पर जान बचाना भी भारी पड़ जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...