1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Corona Update: पिछले 24 घंटों में 89 हजार के पार हुई नए मरीजों की संख्या

Corona Update: पिछले 24 घंटों में 89 हजार के पार हुई नए मरीजों की संख्या

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 89,129 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,23,92,260 हुई। 714 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,64,110 हो गई है।

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस काफी तेजी से एक बार फिर पैर पसार रहा है। ऐसे में कोविड-19 दोबारा अपने आक्रामक रूप में आ चुका है, जिसकी वजह से देश में कोविड-19 के मामलों में लगातार इजाफा होते हुए देखा जा रहा है। यही नहीं, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में कोरोना वायरस के नए मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। इसकी वजह से एक बार फिर यहां मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा दिख रहा है।

पढ़ें :- Turkey Earthquake : मिडिल ईस्ट के चार देश भूकंप से तबाह, चारों तरफ बिछीं सैकड़ों लाशें, हजारों इमारतें जमींदोज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 89,129 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,23,92,260 हुई। 714 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,64,110 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 6,58,909 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,15,69,241 है। वहीं, देश में कुल 7,30,54,295 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

वर्ल्डओमीटर के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत दुनिया का तीसरा सबसे संक्रमित देश बना हुआ है क्योंकि यहां हर दिन मिलने वाले मरीजों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस मामले में भारत कुछ दिनों पहले तक टॉप-10 देशों की सूची से भी बाहर था। मगर मरीजों की बढ़ती रफ्तार के बाद अब देश तीसरे नंबर पर गया है। मालूम हो, पहले नंबर पर अमेरिका है, इसके बाद ब्राज़ील का नंबर है। अमेरिका और ब्राज़ील के बाद भारत है।

आपको बताते चलें कि महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली, पंजाब और मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस महामारी के नए मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है। ऐसे में राज्य सरकारें भी बढ़ते मामलों को लेकर बेहद चिंतित हैं, जिसकी वजह से नाइट कर्फ्यू लागू करने को लेकर कुछ प्रदेश मजबूर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना कहर के चलते कई राज्यों में एक बार फिर लॉकडाउन लगने की स्थिति पैदा हो रही है। ऐसे में अब देखने वाली बात ये होगी कि अगर स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ तो लॉकडाउन लगेगा या नहीं।

पढ़ें :- Turkiye Earthquake : भूकंप से तुर्किये तबाह, भारत ने की मदद की पेशकश,मुश्किल घड़ी में पुराने दुश्मन देशों का भी मिला सहारा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...