1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Corona Vaccination का आंकड़ा सौ करोड़ के पार, CM योगी बोले-कोरोना मुक्त भारत का सपना हो रहा है साकार

Corona Vaccination का आंकड़ा सौ करोड़ के पार, CM योगी बोले-कोरोना मुक्त भारत का सपना हो रहा है साकार

कोरोना संक्रमण (corona infection) की चेन तोड़ने के लिए देश में तेजी से वैक्सीनेशन (vaccination) चल रहा है। गुरुवार को भारत में टीकाकरण को लेकर एक नया रिकॉर्ड बना है। भारत ने सौ करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा पार कर लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm yogi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Pm Modi) को दस महीने में सौ करोड़ के टीकाकरण पर बधाई दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना संक्रमण (corona infection) की चेन तोड़ने के लिए देश में तेजी से वैक्सीनेशन (vaccination) चल रहा है। गुरुवार को भारत में टीकाकरण को लेकर एक नया रिकॉर्ड बना है। भारत ने सौ करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा पार कर लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm yogi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Pm Modi) को दस महीने में सौ करोड़ के टीकाकरण पर बधाई दी है।

पढ़ें :- कोरोना को लेकर जो बाइडेन ने पीएम मोदी का किए जमकर तारिफ

साथ ही उनका आभार भी जताया है। इस खास मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) गुरुवार सरस्वती शिशु मंदिर, निरालानगर में स्थापित कोरोना वायरस टीकाकरण केन्द्र पर भी गए। वहां पर उन्होंने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और लाभार्थियों से मुलाकात करने के साथ उनका अनुभव भी प्राप्त किया।

साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को भी सम्मानित किया। वैक्सीनेश का एक नया रिकॉर्ड बनने के बाद सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कोरोना मुक्त भारत का सपना साकार हो रहा है। यूपी में 12 करोड़ 25 लाख का वैक्सीनेशन हो चुका है। हमको अभी भी सावधानी व सतर्कता रखनी होगी। मैं कोरोना वॉरियर्स का अभिनंन्दन करता हूं।

साथ ही उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे तेज, व्यवस्थित व बेहतर वैक्सीनेशन अभियान के अंतर्गत आज देश में 100 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाने का आंकड़ा पार हो चुका है। कोरोना मुक्त भारत की संकल्पना को साकार करने में योगदान देने वाले लोगों को मैं बधाई देता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...