1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Corona Vaccination: कोरोना टीकाकरण में महाराष्ट्र को पीछे छोड़कर उत्तर प्रदेश बना नंबर वन

Corona Vaccination: कोरोना टीकाकरण में महाराष्ट्र को पीछे छोड़कर उत्तर प्रदेश बना नंबर वन

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना महामारी को लेकर बेहद ही सतर्क है। कोरोना वायसर को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार बैठके कर दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश में वैक्सीनेशन पर जोर दे रहे हैं। मुख्यमंत्री के लगातार प्रयासों के बाद प्रदेश के हर गांव में टीकाकरण के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Corona Vaccination Uttar Pradesh Became Number One Leaving Maharashtra Behind In Corona Vaccination

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना महामारी को लेकर बेहद ही सतर्क है। कोरोना वायसर को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार बैठके कर दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश में वैक्सीनेशन पर जोर दे रहे हैं। मुख्यमंत्री के लगातार प्रयासों के बाद प्रदेश के हर गांव में टीकाकरण के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं।

पढ़ें :- यूपी: सहायक अध्यापकों को CM ने बांटे नियुक्ति पत्र, कहा-2017 से पहले भ​र्तियों में स​​क्रिय हो जाते थे वसूली गैंग

कोरोना वायरस को हराने के लिए वैक्सीनेशन पर विशेष जोर दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लगातार मॉनिटरिंग तथा लक्ष्य निर्धारण के कारण उत्तर प्रदेश अब कोरोना वैक्सीनेशन में देश के राज्यों में पहले स्थान पर पहुंच गया है। यूपी में गुरुवार को चार लाख 91,920 लोगों को कोरोना वैकसीन की डोज दी गई जबकि यहां पर अब तक कुल तीन करोड़ 58 लाख, 35,932 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दे दी गई हैं।

पढ़ें :- भाजपा के लिए  सत्ता है सेवा और समर्पण : डॉ. दिनेश शर्मा

यहां पर तीन करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। उत्तर प्रदेश ने कोरोना वैकसीनेशन में अब महाराष्ट्र को पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। महाराष्ट्र में अभी तक तीन करोड़, 56 लाख 98,916 लोगों को डोज दी गई है। इसके बाद गुजरात में दो करोड़ 73 लाख, 45,476, राजस्थान में दो करोड़ 60 लाख, 92,848 तथा कर्नाटक में दो करोड़ 49 लाख, 00211 लोगों को कोरोना वायरस वैक्सीन की डोज दी गई है।

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के चार लाख 91,920 के मुकाबले महाराष्ट्र में दो लाख, 26,535, गुजरात में सिर्फ 4867, राजस्थान में एक लाख 44,316 तथा कर्नाटक में एक लाख 44, 271 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...