1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Corona Vaccination: 15 से 18 साल के बच्चों के लिए शुरू हुआ वैक्सीनेशन, CM योगी बोले-सरकार सतर्क

Corona Vaccination: 15 से 18 साल के बच्चों के लिए शुरू हुआ वैक्सीनेशन, CM योगी बोले-सरकार सतर्क

Corona Vaccination: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 15 से 18 साल के बच्चों का भी टीकाकरण शुरू हो गया है। कोरोना वायरस को हराने के लिए विशेषज्ञों की राय पर 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया गया है। उत्तर प्रदेश में भी इसको लेकर खास इंतजाम किए गए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Corona Vaccination: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 15 से 18 साल के बच्चों का भी टीकाकरण शुरू हो गया है। कोरोना वायरस (corona virus) को हराने के लिए विशेषज्ञों की राय पर 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया गया है। उत्तर प्रदेश में भी इसको लेकर खास इंतजाम किए गए हैं।

पढ़ें :- महराजगंज:108 बोरी अवैध गेंहू के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार,भेज गया जेल

प्रदेश में 2150 केंद्रों पर टीकाकरण का अभियान चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) सिविल अस्पताल पहुंचकर किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरूआत की है। इस अभियान की शुरूआत के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका और ओमिक्रॉन के बढ़ते केस को देखते हुए सरकार सतर्क हो गई है और कोविड के नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।

इसके साथ ही कई ऐहतियात बरते जा रहे हैं। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरी लहर में जिस डेल्टा वैरिएंट ने कहर मचाया था, उसकी तुलना में ओ​मिक्रॉन वायरस कमजोर है। हालांकि, ओमिक्रॉन तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है।

लखनऊ में बने 39 वैक्सीनेशन सेंटर
मुख्यमंत्री ने बताया कि, आज से 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सिनेशन शुरू हो गया है। प्रदेश में बच्चों के लिए एक करेाड़ 40 लाख वैक्सीन है। राजधानी लखनऊ में 39 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए है, जहां पर 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन लग रही है। दरअसल, कोरोना संक्रमण के साथ ही नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए ये अभियान शुरू किया गया है। उत्तर प्रदेश में ओकिक्रॉन के 8 मामले सामने आए हैं। इसमें तीन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

पढ़ें :- तुर्किये और सीरिया में भूकंप से अब तक 15 हज़ार से ज्यादा की मौत, 50 हज़ार लोग घायल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...