1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना वैक्सीनः दुनिया देखेगी भारत की ताकत, 64 देशों के राजदूत वैक्सीन डेवलपमेंट देखने पहुंचे हैदराबाद

कोरोना वैक्सीनः दुनिया देखेगी भारत की ताकत, 64 देशों के राजदूत वैक्सीन डेवलपमेंट देखने पहुंचे हैदराबाद

By शिव मौर्या 
Updated Date

हैदराबाद। भारत में कोरोना वैक्सीन निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। जल्द ही कोरोना की वैक्सीन बाजार में आ जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी भी इसको लेकर संकेत दे चुके हैं। वहीं, इस बीच 60 से अधिक देशों के राजदूत हैदराबाद स्थित प्रमुख दवा कंपनी-भारत बायोटेक और बायोलॉजिकल ई का दौरे पर हैं। उन्हें भारत बायोटेक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ कृष्णा एला द्वारा ब्रीफ किया जा रहा है।

पढ़ें :- Corona new variants: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर UP सरकार अलर्ट, इन जिलों में विशेष नजर रखने के निर्देश

सरकारी सूत्रों ने बताया कि करीब एक महीने पहले भारतीय विदेश मंत्रालय ने 190 से ज्यादा देशों के राजनयिक मिशनों और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय संगठनों को कोविड-19 वैक्सीन के विकास से संबंधित मुद्दों पर जानकारी दी थी। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय की कोविड-19 ब्रीफिंग पहल के तहत ही भारत में विदेशी मिशनों के प्रमुखों को हैदराबाद का दौरा कराया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो विदेशी राजनयिकों को अन्य शहरों में भी ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत कोविड-19 महामारी से निपटने में वैश्विक प्रयासों में अहम योगदान दे रहा है। सरकारी सूत्रों ने कहा, श्भारत के वैक्सीन विकास के प्रयास में काफी रुचि ली जा रही है। 60 से ज्यादा मिशनों के प्रमुखों को हैदराबाद की प्रमुख जैव प्रौद्योगिकी कंपनियों-भारत बायोटेक और बायोलॉजिकल ई का अवलोकन कराया जाएगा।

 

पढ़ें :- मुंबई में किसान महापंचायत: राकेश टिकैत बोले-MSP की गारंटी देने वाला कानून लाए केंद्र सरकार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...