1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Corona vaccine update: मोदी सरकार और सीरम इंस्टिट्यूट की बड़ी डील, इतने रु मे भारत मे मिलेगी वैक्सीन

Corona vaccine update: मोदी सरकार और सीरम इंस्टिट्यूट की बड़ी डील, इतने रु मे भारत मे मिलेगी वैक्सीन

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: विश्व की सबसे बड़ी दवाई बनाने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया यानी की SII ने कोविशिल्ड वैक्सीन के लिए एक आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के लिए रेगुलेटर के पास अर्जी दी है। SII केंद्र सरकार के साथ सौदे पर हस्ताक्षर करने के लिए बेहद करीब है। कोरोना वैक्सीन का एक खुराक अब महज 250 रुपये में आपको मिल पाएगा।

पढ़ें :- World AIDS Day 2021:आज विश्व एड्स दिवस है,जानें क्यों मनाया जाता है यह दिन

आपको बता दें, ये सौदा केंद्र सरकार के साथ अपने अंतिम चरण में है और इसपर जल्द ही चर्चा भी की जा सकती है। सरकार के एक अन्य व्यक्ति ने भी पुष्टि की कि बातचीत फाइनल स्टेज में है। अब तक ये नहीं पता चला सका है कि वैक्सीन के खुराक पुणे आधारित कंपनी में कितने बनाए जाएंगे, किन्तु ये कहा जा रहा है कि 60 मिलियन खुराक जल्द ही मुहैया करवाए जा सकते हैं। वहीं साल 2021 की जनवरी- फरवरी तक ये आंकड़ा 100 मिलियन का हो सकता है।

सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला ने एक ट्वीट में कहा कि, “जैसा कि वादा किया गया था, 2020 के अंत से पहले, @SerumInstIndia ने पहले बने मेड इन इंडिया वैक्सीन, कोविशिल्ड के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के लिए आवेदन कर दिया है। इससे अनगिनत जीवन बचेंगे, और मैं भारत सरकार और @narendramodi जी को उनके अमूल्य समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...