1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Tips : पैसे को लेकर ये काम कभी मत कीजिए उपयोग, जानिए उसके साथ क्या करें

Astro Tips : पैसे को लेकर ये काम कभी मत कीजिए उपयोग, जानिए उसके साथ क्या करें

धन जीवन में बहुत आवश्यक है। धन को लेकर शास्त्रों में बहुत महत्वपूर्ण बातें बतायी गई है। धन का सुख मिलेगा या नहीं, ये बात पुराने कर्मों के साथ ही वर्तमान के कर्मों पर भी निर्भर करती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro tips :

पढ़ें :- Char Dham Yatra 2023 : चार धाम यात्रा इस दिन से शुरू होने जा रही है , केदारनाथ धाम के कपाट 26 अप्रैल खुलेंगे

धन जीवन में बहुत आवश्यक है। धन को लेकर शास्त्रों में बहुत महत्वपूर्ण बातें बतायी गई है। धन का सुख मिलेगा या नहीं, ये बात पुराने कर्मों के साथ ही वर्तमान के कर्मों पर भी निर्भर करती है। जीवन कई बार ऐसा होता है कि अचानक कहीं से धन मिल जाता है। रास्ते पर ​गिरे पैसे पर नजर चली जाती है। रास्ते में गिरे हुए धन का क्या संकेत होता है इसे उपयोग करना चाहिए या नहीं इस बारे में व्यक्ति असमंजस में पड़ जाता है। प्राचीन मान्यताओं के अनुसार ऐसे धन को पितरों का आशीर्वाद कहते है। आइये जानते है ऐसे धन के बारे में जो अचानक मिल जाता है।

1.अगर सड़क पर गिरे हुए पैसे मिले तो उसका निरादर नहीं करना चाहिए। पैसे को लक्ष्मी का रूप माना जाता है।
2.गिरे हुए पैसे को दफ्तर या कार्यस्थल पर रख देना चाहिए इसे खर्च नहीं करना चाहिए। वहीं अगर रास्ते पर सिक्के या नोट मिलते हैं तो इसे भी व्यय नहीं करना चाहिए।
3.आपको रास्ते में पैसे पड़े मिले तो यह इस बात का संकेत है कि आपको आपके काम में सफलता जरूर मिलेगी अगर किसी वजह से आपका काम अटक भी गया तो वह जल्द पूरा होगा क्योंकि आपके पितरों का आशीर्वाद आपके साथ है।
4.ऐसा माना जाता है कि सड़क पर पड़ा हुआ कोई सिक्का यदि किसी व्यक्ति को मिलता है, तो जल्द ही वह किसी नए काम की शुरुआत कर सकता है और यह नया काम उस व्यक्ति को सफलता और आर्थिक संकटों से मुक्ति दिलाने वाला होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...