कोरोना वायरस: देश में 29 लाख संक्रमित मरीज हुए ठीक, पांच राज्यों में कोरोना के ज्यादा केस

    corona1
    कोरोना वायरस: देश में 29 लाख संक्रमित मरीज हुए ठीक, पांच राज्यों में कोरोना के ज्यादा केस

    नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण जितनी तेजी के साथ बढ़ रहा है उतने ही तेजी से संक्रमितों के ठीक हो रहे हैं। गुरुवार को केंद्र सरकार ने बताया कि अभी तक 29 लाख से ज्यादा मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। यह संख्या सक्रिय मरीजों के मुकाबले साढ़े तीन गुना है।

    Corona Virus 29 Lakh Infected Patients Recover In The Country More Cases Of Corona In Five States :

    स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘अभी तक 29.70 लाख मरीज रिकवर हो चुके हैं, जोकि सक्रिय मामलों का 3.5 गुना है। अब तक हमने देश में 4 करोड़ 50 लाख से ज्यादा टेस्ट किए हैं। पिछले 24 घंटों में 11,72,000 टेस्ट किए गए हैं।’

    वहीं, कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामलों में से 62 फीसदी मामले पांच राज्यों से हैं। ये पांच राज्य- तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र हैं। राजेश भूषण ने कहा कि कुल मृतकों में से आंध्र प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में 70 फीसदी मौतें हुई हैं।

    उन्होंने बताया कि एक सप्ताह में आंध्र प्रदेश में 4.5 फीसदी मरने वालों की संख्या में कमी आई है, जबकि महाराष्ट्र में 11.5 फीसदी और तमिलनाडु में 18.2 फीसदी की कमी देखी गई है। इसके अलावा, पिछले तीन हफ्तों में महाराष्ट्र में सक्रिय मामलों में सात फीसदी की कमी आई है।

    नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण जितनी तेजी के साथ बढ़ रहा है उतने ही तेजी से संक्रमितों के ठीक हो रहे हैं। गुरुवार को केंद्र सरकार ने बताया कि अभी तक 29 लाख से ज्यादा मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। यह संख्या सक्रिय मरीजों के मुकाबले साढ़े तीन गुना है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'अभी तक 29.70 लाख मरीज रिकवर हो चुके हैं, जोकि सक्रिय मामलों का 3.5 गुना है। अब तक हमने देश में 4 करोड़ 50 लाख से ज्यादा टेस्ट किए हैं। पिछले 24 घंटों में 11,72,000 टेस्ट किए गए हैं।' वहीं, कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामलों में से 62 फीसदी मामले पांच राज्यों से हैं। ये पांच राज्य- तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र हैं। राजेश भूषण ने कहा कि कुल मृतकों में से आंध्र प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में 70 फीसदी मौतें हुई हैं। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह में आंध्र प्रदेश में 4.5 फीसदी मरने वालों की संख्या में कमी आई है, जबकि महाराष्ट्र में 11.5 फीसदी और तमिलनाडु में 18.2 फीसदी की कमी देखी गई है। इसके अलावा, पिछले तीन हफ्तों में महाराष्ट्र में सक्रिय मामलों में सात फीसदी की कमी आई है।