1. हिन्दी समाचार
  2. न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस की फिर से वापसी, 2 नए केस सामने आए

न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस की फिर से वापसी, 2 नए केस सामने आए

Corona Virus Again Back In New Zealand 2 New Cases Have Come Out

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड ने मंगलवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के 2 नए मामले सामने आए हैं, हालांकि ये दोनों केस ब्रिटेन से हाल की यात्रा से संबंधित हैं. 2 नए केस आ जाने से देश में पिछले 24 दिन से कोरोना केस सामने नहीं आने का सिलसिला थम गया.

पढ़ें :- नवनीत सहगल को मिली सूचना विभाग की कमान, अवनीश अवस्थी से लिया गया वापस

न्यूजीलैंड ने पिछले सप्ताह यह घोषित करने के बाद कि देश में कोरोना वायरस का कोई नया या सक्रिय मामला नहीं है, सीमा को छोड़कर सभी तरह के सामाजिक और आर्थिक प्रतिबंध हटा दिए थे. ऐसा करने वाला न्यूजीलैंड दुनिया का पहला देश था जिसने अपने यहां इस महामारी से पहले वाली स्थिति में लौटने का ऐलान किया.

हालांकि, प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने चेतावनी देते हुए कहा था कि भविष्य में कोरोना के नए मामले सामने आ सकते हैं क्योंकि अगर अन्य देशों में रहने वाले न्यूजीलैंड के लोग घर लौटते हैं, और कुछ अन्य को विशेष परिस्थितियों में अनुमति दी गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दोनों नए मामले ब्रिटेन से हाल की यात्रा से जुड़े हैं. दोनों केस आपस में जुड़े हुए हैं. इस संबंध में विस्तृत जानकारी के आज आने की संभावना है. न्यूज़ीलैंड दुनिया के उन चंद देशों में जहां कोरोना वायरस ने ज्यादा तबाही नहीं मचाई और इस कीवी देश में महामारी से 22 लोगों की मौत हो चुकी है.

अपनी ही जनता के सामने भ्रष्टाचार के आरोप झेल रही नेपाल सरकार, भ्रष्टाचार, कोरोना, बेरोजगारी के खिलाफ सड़कों पर उतरे छात्र

पढ़ें :- हाथरस केस को लेकर बीजेपी विधायक ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा-डीजीपी-डीएम-एसएसपी पर चले हत्या का केस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...