कोरोना वायरस: केन्द्र सरकार ने NPR अनिश्चितकाल के लिए किया स्थगित

amit shah
कोरोना वायरस: केन्द्र सरकार ने NPR अनिश्चितकाल के लिए किया स्थगित

नई दिल्ली। कोरोना की महामारी के चलते पीएम मोदी ने देश को 21 दिन के लिए लॉक डाउन करने की घोषण कर दी है। जिसकी वजह से पूरे देश में खौफ का माहौल है। हालांकि केन्द्र व राज्य सरकारों की तरफ से आम जरूरतो के लिए पूरी व्यवस्थाएं की जा रही है लेकिन लगातार 21 दिनो तक घर में रहना लोगों के लिए एक चुनौती है। वहीं केन्द्र सरकार ने इसी को देखते हुए नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर यानी कि एनपीआर को अपडेट करने की प्रक्रिया को अनिश्चितकाल तक के लिए रोक दिया है।

Corona Virus Central Government Postpones Npr Indefinitely :

बता दें कि एनपीआर की प्रक्रिया कई राज्य 1 अप्रैल से शुरू करने वाले थे। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और इसके संभावित खतरों का आकलन करते हुए गृह मंत्रालय ने कहा है कि अगले आदेश तक एनपीआर को अपडेट करने की प्रक्रिया स्थगित की जाती है। बता दें कि वर्तमान समय में भारत कोरोना वायरस के तीसरे स्टेज करीब पंहुच रहा है इसी वजह से केन्द्र सरकार ने पूरे देश को लॉक डाउन करने का फैसला लिया है।

नई दिल्ली। कोरोना की महामारी के चलते पीएम मोदी ने देश को 21 दिन के लिए लॉक डाउन करने की घोषण कर दी है। जिसकी वजह से पूरे देश में खौफ का माहौल है। हालांकि केन्द्र व राज्य सरकारों की तरफ से आम जरूरतो के लिए पूरी व्यवस्थाएं की जा रही है लेकिन लगातार 21 दिनो तक घर में रहना लोगों के लिए एक चुनौती है। वहीं केन्द्र सरकार ने इसी को देखते हुए नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर यानी कि एनपीआर को अपडेट करने की प्रक्रिया को अनिश्चितकाल तक के लिए रोक दिया है। बता दें कि एनपीआर की प्रक्रिया कई राज्य 1 अप्रैल से शुरू करने वाले थे। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और इसके संभावित खतरों का आकलन करते हुए गृह मंत्रालय ने कहा है कि अगले आदेश तक एनपीआर को अपडेट करने की प्रक्रिया स्थगित की जाती है। बता दें कि वर्तमान समय में भारत कोरोना वायरस के तीसरे स्टेज करीब पंहुच रहा है इसी वजह से केन्द्र सरकार ने पूरे देश को लॉक डाउन करने का फैसला लिया है।