1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Corona virus: दिल्ली समेत इन राज्यों में बढ़े कोरोना के केस, केंद्र ने अलर्ट पर रहने को कहा

Corona virus: दिल्ली समेत इन राज्यों में बढ़े कोरोना के केस, केंद्र ने अलर्ट पर रहने को कहा

दुनिया के कई देशों में कोरोना का कहर फिर से बढ़ने लगा है। चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस से हाहाकार मचाना शुरू कर दिया है। इसको देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम को कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Corona virus: दुनिया के कई देशों में कोरोना का कहर फिर से बढ़ने लगा है। चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस से हाहाकार मचाना शुरू कर दिया है। इसको देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने दिल्ली, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम को कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- Booster Dose के बीच गैप को 9 माह से घटाकर छह महीने कर दिया, केंद्र ने बदला नियम

सचिव राजेश भूषण ने राज्यों को पत्र लिखकर कहा है कि पिछले सप्ताह बढ़े कोरोना संक्रमण एक चिंता का विषय है। ऐसे में जरूरत पड़ने पर आवश्यक कदम उठाएं। बता दें कि, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,109 केस सामने आए हैं, जिसके बाद से कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,30,33,067 हो गई है।

वहीं, अब कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 11,492 रह गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को 43 और कोरोना मरीजों की जान गई है। वहीं, अब मृतकों की संख्या 5,21,573 पहुंच गई है। देश में संक्रमित दर 0.03 प्रतिशत तक गिर गई है जबकि रिकवरी रेट 98.76 प्रतिशत हो गया है।

 

पढ़ें :- Coronavirus in India:देश में एक बार फिर कोरोना के केस में उछाल, 24 घंटो में 16,159 नए मामले आए सामने
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...