1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Corona virus: चीन में फिर से कोरोना का शुरू हुआ कहर, माता-पिता से बच्चों को रखा जा रहा है दूर

Corona virus: चीन में फिर से कोरोना का शुरू हुआ कहर, माता-पिता से बच्चों को रखा जा रहा है दूर

चीन में कोरोना ने एक बार फिर से हाहाकर मचाना शुरू कर दिया है। चीन के शंघाई शहर में कोरोना से हालात बेकाबू हो गए हैं। इसको देखते हुए वहां की सरकार ने वहां पर दोहर पाबंदी को लागू कर दिया है। चीन की तरफ से लागू की गई ये पाबंदियां मानवता को झंकझोर देने वाली है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Corona virus: चीन (China) में कोरोना ने एक बार फिर से हाहाकर मचाना शुरू कर दिया है। चीन के शंघाई शहर (shanghai city) में कोरोना से हालात बेकाबू हो गए हैं। इसको देखते हुए वहां की सरकार ने वहां पर दोहर पाबंदी को लागू कर दिया है। चीन की तरफ से लागू की गई ये पाबंदियां मानवता को झंकझोर देने वाली है।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

मीडिया रिपोर्ट की माने तो कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए चीनी सरकार (Chinese government) ने कोरोना के चलते बच्चों को मां-बाप से अलग करके क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है। यहां के सरकार के इस कदम के चलते वहां पर नागरिकों के अंदर खौफ बढ़ता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो बच्चों को मां-बाप से अलग किया जा रहा है।

यही नहीं माता-पिता को उनके बच्चों की लोकेशन तक नहीं दी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो सबसे ज्यादा आबादी वाले शंघाई में कोरोना की मार सबसे ज्यादा पड़ रही है। वहां पर एक महिला एस्थर झाओ अपनी ढाई साल की बेटी को बुखार के बाद अस्पताल लेकर गई थी। तीन दिनों बाद मां भी कोरोना संक्रमित हो गई। इसको देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने मां बेटी को अलग अलगी क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया। रि

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...