1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना वायरस: अमेरिका में बना मौत का रिकॉर्ड, एक दिन में 2100 से अधिक की गई जान

कोरोना वायरस: अमेरिका में बना मौत का रिकॉर्ड, एक दिन में 2100 से अधिक की गई जान

Corona Virus Death Record Made In America More Than 2100 Lives In One Day

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) से अमेरिका (America) में हाहाकार मच गया है. हर दिन तेज़ी से मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में यहां 2108 लोगों की मौत हो गई। अमेरिका में महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) ने विकराल रूप ले लिया है और इसके कारण अब तक 18 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।  

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 18 हजार को पार कर 18586 पहुंच गई है जबकि 496535 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। कोरोना के कारण इटली के बाद अमेरिका में सार्वाधिक मौतें हुई हैं।

अमेरिका के इतिहास में सबसे भयावह स्थिति

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कहा है कि आर्थिक गतिविधियां बंद होने से 1930 के दशक की महामंदी के बाद दुनिया को सबसे बड़ी आर्थिक गिरावट का सामना करना पड़ रहा है। अकेले अमेरिका में लगभग एक करोड़ 70 लाख लोग अपनी नौकरी गंवा चुके हैं। अमेरिका ने 100 साल के इतिहास में इतनी भयावह स्थिति का सामना नहीं किया था। दुनियाभर में अपनी मेडिकल फेसिलिटी की धाक जमाने वाले इन देशों पर ऐसा संकट गहराया है कि अस्पतालों में जगह कम पड़ गए हैं किसी ने पार्क में तो किसी ने होटल में अस्पताल खोलकर इलाज करना शुरू किया है।  

इटली में कोरोना से 18849 मौतें, 147577 संक्रमित

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरी तरह प्रभावित इटली में इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या 18 हजार को पार कर 18849 हो गई है, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 147577 हो गई है। पूरे विश्व में कोरोना से सबसे अधिक मौत इटली में हुई है। इटली के नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेली ने शुक्रवार को टेलीविजन पर एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस से 570 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को मृतकों की संख्या में कमी आई है।

फ्रांस में कोरोना से 13 हजार से अधिक लोगों की मौत

फ्रांस में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है और इसके संक्रमण के कारण अब तक 13 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। फ्रांस की स्वास्थ्य एंजेसी के प्रमुख जेरोम सैलोमन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सैलोमन ने बताया कि फ्रांस में पिछले 24 घंटों के दौरान 987 लोगों की मौत हुई है जिससे मरने वालों का आंकड़ा 13197 पहुंच गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...