1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना वायरस का खौफ, डोनाल्ड ट्रंप ने यूरोप से अमेरिका यात्रा पर लगाई 30 दिन की रोक

कोरोना वायरस का खौफ, डोनाल्ड ट्रंप ने यूरोप से अमेरिका यात्रा पर लगाई 30 दिन की रोक

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस या COVID-19 के संक्रमण के चलते सभी यूरोपीय देशों से अमेरिका की यात्रा पर 30 दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इस दौरान सिर्फ ब्रिटेन के लोग ही अमेरिका की यात्रा कर सकेंगे। ब्रिटेन के अलावा किसी भी देश के नागरिक को अमेरिका की यात्रा की इजाजत नहीं होगी। आपको बता दें कि कोरोना वायरस को WHO ने भी महामारी घोषित कर दिया है।

ट्रंप ने कहा – कठोर लेकिन जरुरी कदम

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संबोधित करते हुए बताया कि 30 दिनों के लिए यूरोपीय देश के नागरिक अमेरिका नहीं आ सकेंगे। सिर्फ ब्रिटेन के नागरिकों को अमेरिका आने की छूट दी गई है। ब्रिटेन को छोड़कर किसी भी यूरोपीय देश के नागरिक किसी भी मार्ग से अमेरिका नहीं जा सकेंगे। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे कठोर लेकिन जरुरी कदम बताया। उन्होंने बताया कि अमेरिकी हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियों से बातचीत के बाद अमेरिकी पॉलिसीधारकों की पॉलिसी अब कोरोना वायरस भी कवर करेंगी। ट्रंप ने कोरोना वायरस को ‘हॉरिबल इंफेक्शन’ कह कर संबोधित किया। अब तक अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते 38 लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि 8 लोगों की मौत हाल ही में हुई है।

भारत ने भी रद्द किए विदेश नागरिकों के वीजा, राजनायिकों को छूट

117 से भी ज्यादा देश कोरोना की मार झेल रहे हैं। सभी देश कोरोना को लेकर सावधानियां बरत रहे हैं। बावजूद इसके कोरोना रुकने का नाम नहीं ले रहा। यही वजह है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है और कोरोना के मरीजों की बढ़ती गिनती को देखते हुए सख्त से सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। कोरोना को लेकर भारत सरकार भी सख्त है। सरकार ने राजनयिकों को छोड़ सभी विदेशी नागरिकों के लिए 15 अप्रैल तक जारी वीजा रद्द कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...