1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना वायरस: केरल में पांच नए मामलों की पुष्टि, भारत में मरीजों की संख्या हुई 39

कोरोना वायरस: केरल में पांच नए मामलों की पुष्टि, भारत में मरीजों की संख्या हुई 39

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। रविवार को पांच और नए मामले सामने आये हैं। लिहाला अब देश में कोरोना वायरस के 39 मामले हो गए हैं। केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में कोराना वायरस के 5 नए मामले आए हैं। पांचों मरीजों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। उन्हें पथानामथिट्टा के अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

पांच में तीन लोग हाल ही में इटली से लौटे थे, जिसके कारण पठानमथिट्टा जिले में दो और लोगों को यह बीमारी हो गई। केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि परिवार ने एयरपोर्ट पर अपनी यात्रा इतिहास की जानकारी नहीं दी थी और इस कारण उसने जांच भी नहीं कराई थी। उन्होंने कहा, ‘वे शुरुआत में अस्पताल में भर्ती होने के लिए भी तैयार नहीं थे। हमें उन्हें इसके लिए मनाना पड़ा।’

बता दें कि, इससे पहले शनिवार को कोरोना वायरस के तीन ममले सामेन आए थे, जिसके बाद ये संख्या बढ़क 34 हो गई थी। गौरतलब है कि, चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। दुनिया में अब तक 90 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं तीन हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस से मौत भी हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...