1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना वायरस का कहर: भारत मेें अब तक 41 संक्रमित, कतर ने लगाया एंट्री पर बैन

कोरोना वायरस का कहर: भारत मेें अब तक 41 संक्रमित, कतर ने लगाया एंट्री पर बैन

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर देश में बढ़ता जा रहा है। भारत में अब तक 41 केस सामने आ चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस को लेकर सरकार अलर्ट पर है। सरकार इस बीमारी से लड़ने के लिए सावधानी बरतने की बात कह रही है। वहीं, कोरोना वायरस के कारण अब कतर ने अपने देश में कई देशों की फ्लाइट पर रोक लगा दी है, इन देशों में भारत भी शामिल है।

सोमवार को कतर सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि कतर एयरवेज के जरिए जो भी व्यक्ति उन देशों से आ रहा है, जहां पर कोरोनो वायरस का असर है उनकी यात्रा को सस्पेंड किया जाता है। सरकार की ओर से जारी बयान में पहले सिर्फ इटली का नाम था, लेकिन अब कुछ नए देशों के नाम जोड़े गए हैं। जिसमें, बांग्लादेश, चीन, मिस्र, भारत, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलिपींस, साउथ कोरिया, श्रीलंका, सीरिया और थाईलैंड हैं।

इन देशों के लिए जारी वीज़ा, वीज़ा ऑन अराइवल, वर्क परमिट, टेंपरिरी विजिटर पर रोक लगा दी गई है। गौरतलब है कि कतर की तरह ही भारत भी कोरोना वायरस को लेकर अपनी एक एडवाइजरी जारी कर चुका है। भारत की ओर से चीन, साउथ कोरिया, जापान, इटली समेत कुछ चिन्हित देशों के वीज़ा, वीज़ा ऑन अराइवल पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की एयरपोर्ट पर जांच की जा रही है।

जम्मू में मिला एक और केस
सोमवार को जम्मू से एक केस सामने आया है, जो कि ईरान से लौटे व्यक्ति में लक्षण मिले हैं। जम्मू के मेडिकल कॉलेज में दो लोगों को भर्ती कराया गया है। इनमें से एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण पॉजिटिव मिले हैं। बता दें कि इससे पहले सोमवार को ही केरल में एक तीन साल के बच्चे में कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण मिले थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...