HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दिल्ली कोरोना संक्रमण: मरीजों के उपचार में डॉक्टर हो रहे बीमार, सरोज अस्पताल के 86 चिकित्साकर्मी पॉजिटिव  

दिल्ली कोरोना संक्रमण: मरीजों के उपचार में डॉक्टर हो रहे बीमार, सरोज अस्पताल के 86 चिकित्साकर्मी पॉजिटिव  

कोरोना वायरस का संक्रमण मरीज डॉक्टर दोनों को बेहाल कर रहा है। कोरोना मरीजों के उपचार में लगे डॉक्टर भी बीमार हो रहे है।इसकी वजह से अस्पतालों में चिकित्सा स्टाफ की कमी हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण मरीज डॉक्टर दोनों को बेहाल कर रहा है। कोरोना मरीजों के उपचार में लगे डॉक्टर भी बीमार हो रहे है।इसकी वजह से अस्पतालों में चिकित्सा स्टाफ की कमी हो गई है। कम चिकित्साकर्मियों पर मरीजों का बोझ ज्यादा हो गया है। दिल्ली के सरोज सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की हालत भी कुछ ऐसी है।बताया जा रहा है कि सरोज सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 80 स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि एक डॉक्टर की मौत भी हो गई है।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर एके रावत का शनिवार देर रात कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया। अब तक अस्पताल के 80 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। जिसके बाद अब सरोज अस्पताल में कई ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया गया है। अभी 12 डॉक्टरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है तो बाकी को होम क्वारंटाइन किया गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली कोरोना संक्रमण के तेज रफ़्तार से जूझ रही है। बीते दिनों में कोरोना के दैनिक मामलों में कमी आई है। रविवार को दिल्ली में 13,336 कोरोना के मामले सामने आए, जबकि 273 लोगों की मौत हुई। 12 अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम नए मामले और 21 अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम मौतें रविवार को दर्ज की गईं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...