1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना वायरस: राष्ट्रपति भवन के बाद लोकसभा पहुंचा संक्रमण, कर्मचारी संक्रमित

कोरोना वायरस: राष्ट्रपति भवन के बाद लोकसभा पहुंचा संक्रमण, कर्मचारी संक्रमित

Corona Virus Lok Sabha Infection After Rashtrapati Bhavan Employee Infected

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। राष्ट्रपति भवन के बाद इस जानलेवा वायरस का संक्रमण लोकसभा सचिवालय तक पहुंच चुका है। अब लोकसभा में कार्यरत एक कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। संक्रमित कर्मचारी हाउस कीपिंग डिपार्टमेंट में काम करता है। बताया जा रहा है कि हाउस कीपिंग स्टाफ बजट सत्र के दौरान संसद में मौजूद नहीं था। वह इस दौरान घर पर था। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से 23 मार्च को संसद सत्र को स्थगित कर दिया गया था।

पढ़ें :- जावड़ेकर ने दिल्ली हिंसा पर कहा : सीएए की तरह कांग्रेस किसानों को उकसा रही है

लोकसभा के स्टाफ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का मामला ऐसे वक्त में आया है, जब राष्ट्रपति भवन से भी एक के पॉजिटिव होने की खबर आ चुकी है और इसकी वजह से करीब 125 परिवारों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। बता दें कि देश में अब तक 18600 से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं और करीब 590 लोगों की मौत हो चुकी है।

एक अधिकारी ने बताया कि करीब दस दिन पहले वह बीमार हुआ था और राम मनोहर लोहिया अस्पताल चेकअप और ईसीजी जांच के लिए गया था। उसे उसी दिन डिस्चार्ज भी कर दिया गया। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि बाद में उसे खांसी, बुखार और शरीर में दर्द, जैसे कोरोना वायरस रोग के लक्षण दिखे। 18 अप्रैल को जांच के लिए वह फिर से राम मनोहर लोहिया अस्पताल गया। इस बार डॉक्टरों ने उसे कोरोना पॉजिटिव पाया। अधिकारी ने कहा कि रविवार (20 अप्रैल) को उसकी रिपोर्ट आई, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया।

एनडीएमसी और अन्य एजेंसियों ने कर्मचारी के परिवार से संपर्क किया है और कोरोना की जांच कराने को कहा है। कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी की पत्नी समेत तीन बेटे और एक बेटी है। उसके चार पोते भी नई दिल्ली के काली बाड़ी मार्ग स्थित उसी मकान में रह रहे थे। कर्मचारी के तीन बेटों में से एक इलेक्ट्रोनिक्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में काम करता है और फिलहाल संसद भवन के सीसीटीवी विंग में कार्यरत है। इस घटना के बार में लोकसभा स्पीकर के दफ्तर को अधिकारियों ने बता दिया है।

पढ़ें :- दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस ने की गृह मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...