1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पीएम-केयर्स फंड : एलएंडटी 150 करोड़ और टीवीएस 25 करोड़ देगी दान

पीएम-केयर्स फंड : एलएंडटी 150 करोड़ और टीवीएस 25 करोड़ देगी दान

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। निर्माण क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने सोमवार को कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पीएम-केयर्स फंड में 150 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है। वहीं टीवीएस मोटर कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री के राहत कोष पीएम-केयर्स में 25 करोड़ रुपये दान करेगी। देश में इस बीमारी से संक्रमण का आंकड़ा भी 1071 तक पहुंच चुका है।

इसके साथ ही एलएंडटी ने कहा कि उसने अपने 1.60 लाख ठेका कर्मचारियों की सहायता के लिए प्रतिमाह 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। एलएंडटी की तरह ही टाटा समूह और रिलायंस इंडस्ट्रीज सहित अन्य कारोबारी समूह अपने समर्थन की घोषणा कर चुके हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “भारत के प्रधानमंत्री के आह्वान पर कंपनी पीएम-केयर्स कोष में 150 करोड़ रुपये दान करेगी।” इसके अलावा कंपनी ने कहा कि इस समय जारी लॉकडाउन के दौरान अपने 1.60 लाख ठेका कर्मचारियों की मदद के लिए 500 करोड़ रुपये प्रतिमाह का प्रावधान किया गया है। एलएंडटी समूह के चेयरमैन ए एम नाइक ने कहा, “हम तत्काल वित्त पोषण के माध्यम से कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में मदद कर रहे हैं, और कई कल्याणकारी पहल कर रहे हैं।”समूह ने कहा कि वह अपने सभी प्रशिक्षण केंद्रों और कुछ अन्य प्रतिष्ठानों को चिकित्सा वार्ड में बदलने पर विचार कर रहा है।

वहीं टीवीएस मोटर कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री के राहत कोष पीएम-केयर्स में 25 करोड़ रुपये दान करेगी।कंपनी ने कहा कि वह टीवीएस क्रेडिट सर्विसेज लिमिटेड, सुंदरम-क्लेटन लिमिटेड और समूह की अन्य कंपनियों की तरफ से योगदान कर रही है।

कंपनी ने बताया कि यह योगदान समूह की सीएसआर शाखा श्रीनिवासन सर्विसेज ट्रस्ट (एसएसटी) के माध्यम से चलाई जा रही गतिविधियों के अलावा है।टीवीएस मोटर कंपनी के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने कहा, ”कोविड-19 महामारी आधुनिक इतिहास में एक अभूतपूर्व समय का प्रतीक है और इस लड़ाई में जीत के लिए मानवता के सर्वोत्तम गुणों की आवश्यकता होगी। हम इससे लड़ने के लिए सरकार के मजबूत संकल्प और विभिन्न कार्यों की सराहना करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...