1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021 को प्रभावित कर सकता है कोरोना, प्लान-बी को इस्तेमाल करने के मूड में BCCI

IPL 2021 को प्रभावित कर सकता है कोरोना, प्लान-बी को इस्तेमाल करने के मूड में BCCI

By Manali Rastogi 
Updated Date

Corona Virus May Affect Ipl 2021 Bcci May Use Plan B

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं। इसकी वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भी काफी चिंतित हो गया है। दरअसल, ऐसी संभावना बन रही थी कि भारत में ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 14वां सीजन खेला जाए। मगर देश में बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से काफी चिंता बढ़ गई है। पहले चर्चा की जा रही थी कि आठ सप्ताह तक चलने वाले टूर्नामेंट का आयोजन मुंबई में वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल और रिलायंस स्टेडियम में किया जा सकता है।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

इसके लिए योजना भी बनाई जा रही थी। प्लान ये था कि वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल और रिलायंस स्टेडियम होने के कारण वहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करके टूर्नामेंट खेला जा सकता है। हालांकि, अब महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, जिसकी वजह से बीसीसीआई के सामने गंभीर स्थिति बन चुकी है। ऐसे में अब बोर्ड ने प्लान बी की तैयारी शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए बोर्ड चार से पांच स्थानों पर मन बना रहा है।

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता जैसे शहरों को मेजबानी के लिए चुनने का मन बना रहा है। गोपनीयता की शर्त पर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘आईपीएल शुरू होने में अभी एक महीने का समय बचा है लेकिन निश्चित तौर पर कुछ फैसले करने हैं। एक शहर मुंबई में आयोजन जोखिम भरा होगा जबकि वहां अभी मामले बढ़ रहे हैं। अहमदाबाद पूरी संभावना है कि आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच की मेजबानी करेगा।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...