कोरोना वायरस: मोदी सरकार की पहल का पी चिदंबरम ने किया स्वागत, दिये कुुछ सुझाव

P Chidambaram
कोरोना वायरस: मोदी सरकार की पहल का पी चिदंबरम ने किया स्वागत, दिये कुुछ सुझाव

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर के चलते पूरा देश खौफ में है। वहीं केन्द्र सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश को कुछ राहत दे सकती हैं, इसका उन्होने ऐलान किया है। सीतारमण के ऐलान से पहले पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार के इस कदम की सराहना की है। उन्होंने सोमवार को ट्विटर पर लिखा, ‘मैं इस संकेत का स्वागत करता हूं कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में राहत उपायों का ऐलान करेंगी।’ इसके साथ चिदंबरम ने सरकार को कुछ सुझाव भी दिए हैं।

Corona Virus P Chidambaram Welcomed The Initiative Of Modi Government Gave Some Suggestions :

अपने ट्वीट में पी. चिदंबरम ने लिखा, ‘राहत उपायों में कई चीजों को भी शामिल किया जाना चाहिए। इसमें प्रधानमंत्री-किसान सब्सिडी दोगुना करना और योजना के भीतर किरायेदार किसानों को लाना, कर भुगतान की तारीखों को बदलना, अप्रत्यक्ष करों में कटौती, खास रूप से कुछ जीएसटी दरों में। गरीब परिवारों को पैसा ट्रांसफर शामिल है।’

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने सुझाव दिया कि जो परिवार खाद्यान्न लेना चाहता है उसे सरकार को मुफ्त में 10 किलो चावल या गेहूं देना चाहिए। नौकरी देने वालों को गारंटी और राजकोषीय प्रोत्साहन जो रोजगार और मजदूरी के वर्तमान स्तर को बनाए रखेंगे।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते उत्तर प्रदेश, मुंबई समेत 10 से अधिक राज्यों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। कोरोना का असर सबसे ज्यादा आम लोगों की जेब पर पड़ रहा है। कोरोना के कारण आने वाले संभावित खतरे से निपटने के लिए मोदी सरकार तैयार हो गई है। इसी के चलते वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में बड़ा ऐलान कर सकती हैं।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर के चलते पूरा देश खौफ में है। वहीं केन्द्र सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश को कुछ राहत दे सकती हैं, इसका उन्होने ऐलान किया है। सीतारमण के ऐलान से पहले पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार के इस कदम की सराहना की है। उन्होंने सोमवार को ट्विटर पर लिखा, 'मैं इस संकेत का स्वागत करता हूं कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में राहत उपायों का ऐलान करेंगी।' इसके साथ चिदंबरम ने सरकार को कुछ सुझाव भी दिए हैं। अपने ट्वीट में पी. चिदंबरम ने लिखा, 'राहत उपायों में कई चीजों को भी शामिल किया जाना चाहिए। इसमें प्रधानमंत्री-किसान सब्सिडी दोगुना करना और योजना के भीतर किरायेदार किसानों को लाना, कर भुगतान की तारीखों को बदलना, अप्रत्यक्ष करों में कटौती, खास रूप से कुछ जीएसटी दरों में। गरीब परिवारों को पैसा ट्रांसफर शामिल है।' पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने सुझाव दिया कि जो परिवार खाद्यान्न लेना चाहता है उसे सरकार को मुफ्त में 10 किलो चावल या गेहूं देना चाहिए। नौकरी देने वालों को गारंटी और राजकोषीय प्रोत्साहन जो रोजगार और मजदूरी के वर्तमान स्तर को बनाए रखेंगे। बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते उत्तर प्रदेश, मुंबई समेत 10 से अधिक राज्यों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। कोरोना का असर सबसे ज्यादा आम लोगों की जेब पर पड़ रहा है। कोरोना के कारण आने वाले संभावित खतरे से निपटने के लिए मोदी सरकार तैयार हो गई है। इसी के चलते वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में बड़ा ऐलान कर सकती हैं।