1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना वायरस: रेलवे ने कसी कमर, क्वारंटीन वार्ड में बदले जाएंगे 20 हजार कोच

कोरोना वायरस: रेलवे ने कसी कमर, क्वारंटीन वार्ड में बदले जाएंगे 20 हजार कोच

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच भारतीय रेलवे पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रहा है। इसी बीच रेलवे कोरोना से प्रभावित मरीजों के उपचार के लिए ट्रैनों के डिब्बों को क्वारंटीन वार्ड बनाने की तैयारी कर रहा है। रेलवे बोर्ड ने अपनी जोनल इकाइयों से कहा कि कोरोना से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए ट्रेनों के 20,000 डिब्बों को क्वारंटीन वार्ड में बदलने की आवश्यकता पड़ सकती है।

रेलवे बोर्ड की ओर से सोमवार को जोनल रेलवे के महाप्रबंधकों को लिए पत्र में शुरुआत में 5,000 कोच को पृथक वार्ड में तब्दील करने की जरूरत बताई गई है और इसके लिए उन्हे तैयारियां करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

पत्र में कहा गया कि कोरोना वायरस की तैयारियों को देखते हुए 25 मार्च को हुई बैठक में निर्णय लिया गया था कि रेलवे के कुछ कोचों को क्वारंटीन-आइसोलेशन वार्ड में परिवर्तन किया जा सकता है। लोगों को क्वारंटीन सुविधा देने के लिए चिकित्सा विभाग की सलाह के बाद यह निर्णय लिया गया था। इस मामले में सैन्य बल चिकित्सा सेवा से भी चर्चा की गई थी। सिर्फ नॉन एसी कोच ही क्वारंटीन वार्ड में बदले जाएगा।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो सोमवार तक कोरोना वायरस के करीब 1,071 मामले दर्ज किए गए थे, जबकि इससे अब तक करीब 29 लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...