1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना वायरस: संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट 75 प्रतिशत से ज्यादा, दुनिया में सबसे कम मृत्यू दर

कोरोना वायरस: संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट 75 प्रतिशत से ज्यादा, दुनिया में सबसे कम मृत्यू दर

Corona Virus Recovery Rate Of Infected Patients More Than 75 Lowest Death Rate In The World

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच एक खुशबरी आई है। कोरोना मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा देश में तेजी से बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण, नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल और आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव देश में कोरोना की स्थिति को लेकर जानकारियां दीं।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने बताया कि देश में कोरोना वायरस से मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना वायरस से ठीक हो चुके मरीजों की संख्या सक्रिय मामलों से 3.4 गुना ज्यादा है। कुल मामलों में सक्रिय मामले महज 22.2 फीसदी हैं। देश में कोरोना वायरस से मरीजों के ठीक होने दर (रिकवरी रेट) लगातार बढ़ रही है।

भूषण ने कहा कि देश में अब यह दर 75 फीसदी से अधिक हो गई है। उन्होंने कहा कि देश में कोविड-19 मृत्यु दर 1.58 फीसदी है, जो दुनिया में सबसे कम में से एक है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के सक्रिय मामलों में 6400 की कमी आई है। भूषण ने कहा कि देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों में से केवल 2.7 फीसदी मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। 1092 फीसदी आईसीयू में हैं और 0.29 फीसदी मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...