1. हिन्दी समाचार
  2. भारत से 26 जुलाई और दुनिया से 9 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस- रिसर्च में दावा

भारत से 26 जुलाई और दुनिया से 9 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस- रिसर्च में दावा

Corona Virus To End By 26 July From India And 9 December From World Claims In Research

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना का कहर भारत में भी जारी है। यह हजारों लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इन सब के बीच सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं (Researcher) ने दावा किया है कि दुनिया से कोरोन वायरस 9 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा। उन्होंने भारत (India) के बारे में भी एक अनुमान लगाते हुए कहा है कि भारत से 26 जुलाई तक कोरोना के पूरी तरह से खत्म होने की संभावना है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

कोरोना वायरस ने दुनिया को घरों में कैद कर दिया है। हर किसी के जेहन में बस एक ही बात है कि आखिर कोरोना वायरस खत्म कब होगा. लोग ये भी सोच रहे हैं कि लॉकडाउन खुलने के बाद क्या कोरोना वायरस का संक्रमण और तेजी से हमला करेगा। लोगों के इन्हीं सवालों का जवाब देते हुए सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ड्रिवेन डेटा एनालिसिस के जरिये दुनिया को एक उम्मीद की किरण दिखाई है।

अध्ययन के मुताबिक, दुनिया के सभी देशों से दिसंबर की शुरुआत तक कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। अध्ययन में ये भी बताया गया है कि अमेरिका में 27 अगस्त, स्पेन में 7 अगस्त, इटली में 25 अगस्त और भारत में 26 जुलाई तक कोरोना का अंत हो जाएगा।

चीन का अनुमान निकला था बिल्कुल सही

शोधकर्ताओं ने इस महामारी के खत्म होने के तीन अनुमानित समय बताए हैं। शोध में बताया गया है कि कोरोना 97 फीसदी कब खत्म होगा, 99 फीसदी और 100 फीसदी कब खत्म होगा। शोध में हर देश के मौसम और वहां पर कोरोना की स्थिति, मौत की संख्या और ठीक हो रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए यह अनुमान लगाया गया है। इसी अनुमान के मुताबिक ही चीन से कोरोना खत्म होने का समय 9 अप्रैल बताया गया था। शोध के मुताबिक कोरोना दुनियाभर से 97 प्रतिशत तक 30 मई तक और 99 प्रतिशत तक 17 जून तक खत्म और 100 प्रतिशत 9 दिसंबर तक खत्म होगा।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

भारत में जगी उम्मीद कि किरण

भारत में कोरोना का खात्मा 22 मई से शुरू हो जाएगा। शोधकर्ताओं के मुताबिक भारत में 97 प्रतिशत केस 22 मई तक, 99 प्रतिशत केस 1 जून तक ओर 100 प्रतिशत केस 26 जुलाई तक खत्म हो जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...