1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना वायरस: भारत में दो नए मामलों की पुष्टि, दिल्ली में मिला पहला मरीज, तेलंगाना में भी एक बीमार

कोरोना वायरस: भारत में दो नए मामलों की पुष्टि, दिल्ली में मिला पहला मरीज, तेलंगाना में भी एक बीमार

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर पूरे विश्व में बढ़ता जा रहा है। भारत में सोमवार को कोरोना वायरस के दो नए मामलों की पुष्टि हुई है। भारत सरकार ने इसकी पुष्टि की है। इसमें से एक मरीज नई दिल्ली और दूसरा तेलंगाना से है। कोरोना वायरस से ग्रस्ति दोनो मरीजों की स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

डॉक्टरों की टीम दोनों पर करीब से नजर रखे हुए है। बता दें कि तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीज ने बीते दिनों दुबई की यात्रा की थी। चीन से फैलना शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनियाभर में अब तक लगभग 88 हजार लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है जबकि तीन हजार से अधिक लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस को कोविड-19 नाम दिया है। इस घातक संक्रमण का पता पहली बार पिछले साल दिसंबर में चीन में चला था और यह अब तक 70 देशों में फैल चुका है। कोरोना वायरस 88,000 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है, जिसमें से अकेले चीन में 80,000 से ज्यादा मामले हैं।

दिल्ली और तेलंगाना में पाये गए 1-1 मामले के बाद अब तक भारत में कोरोना वायरस के कुल पांच मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने रविवार को कहा कि सरकार को कोरोना वायरस के कारण मछुआरों समेत भारतीयों के ईरान में फंसे होने की रिपोर्ट मिली है और तेहरान में दूतावास इस मुद्दे पर स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...