1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना वायरस: लखनऊ में दो नए मरीज, UP का आंकड़ा 19 पर पहुुंचा

कोरोना वायरस: लखनऊ में दो नए मरीज, UP का आंकड़ा 19 पर पहुुंचा

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित दो और मरीजों की पुष्टि हुई है। आज सुबह उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। दो नए मरीज सामने आने से प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। इनमें आगरा के आठ, गाजियाबाद के दो, नोएडा के चार, लखनऊ के पांच मरीज हैं।

गुरुवार को सामने आए दो नए मरीजों में से एक लखनऊ के निशातगंज का रहने वाला है। वहीं, दूसरा लखीमपुर खीरी का निवासी है। दोनों मरीजों को केजीएमयू में भर्ती कराया गया है। बताया गया कि निशातगंज निवासी मरीज कुछ दिनों पहले ही ब्रिटेन से लौटा था। वहीं, लखीमपुर खीरी निवासी मरीज टर्की से घूमकर वापस आया था। वापस आने पर दोनों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे, जिसके बाद जांच के लिए उनके सैंपल लिए गए थे। गुरुवार को रिपोर्ट आने के बाद पता कि दोनों वायरस से संक्रमित हैं।

लखीमपुर के संक्रमित के बारे में डीएम ने बताया कि प्रशासन को चौकन्ना कर दिया गया है। वह जिस इलाके का रहने वाला है वहां के लिए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम रवाना कर दी गई है, जो इस बात की जांच करेगी कि उक्त मरीज किन लोगों से संपर्क में आया था।

मालूम हो कि इससे पहले केजीएमयू में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों के इलाज में लगी टीम के एक रेजीडेंट डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी है। इसके साथ ही उनकी टीम के दो अन्य डॉक्टरों में भी कोरोना वायरस के लक्षण दिख रहे थे, जिनके सैंपल लिए गए।

आज उन दोनों डॉक्टरों की रिपोर्ट भी आ गई, जिसमें उन्हें कोरोना से संक्रमित नहीं बताया गया है। दोनों चिकित्सक की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि उनकी पूरी टीम को फिलहाल निगरानी में रखा गया है। पिछली टीम को हटा कर नई टीम को कोरोना के मरीजों की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले लखनऊ में आठ मार्च को कनाडा से आई महिला डॉक्टर पॉजिटिव पाई गई थी। इसके बाद उसके संपर्क में आया एक रिश्तेदार भी पॉजिटिव पाया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...