1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना वायरसः लखनऊ में मिले दो नए संदिग्ध मरीज, जॉर्डन और स्पेन से लौटे हैं दोनों युवक

कोरोना वायरसः लखनऊ में मिले दो नए संदिग्ध मरीज, जॉर्डन और स्पेन से लौटे हैं दोनों युवक

Corona Virus Two New Suspected Patients Found In Lucknow Both Young Men Have Returned From Jordan And Spain

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मरीज मिले हैं। एक मरीज को केजीएमयू में और दूसरे को राम मनोहर लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने बताया कि देर रात तक दोनों की रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ होगी। वहीें, दो दिन पहले पॉजीटिव पाए गए दोनों मरीजों की हालत में सुधार है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः आज की बैठक भी बेनतीजा, अब 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच होगी वार्ता

बताया जा रहा है कि रविवार को स्पेन से लौटे एक युवक को जुकाम और बुखार की शिकायत थी। उसे केजीएमयू में भर्ती करा कर जांच के नमूने भेजे गए। वहीं, जॉर्डन से लौटे एक युवक में भी कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। उसे राम मनोहर लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया है।

लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि युवक कुछ दिन पहले जॉर्डन से लौटा है। उसे बुखार होने पर संस्थान में भर्ती कराया गया है। युवक के संपर्क में आने वाले परिवारीजनों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। उन्हें भी सैनेटाइज्ड किया जाएगा। वहीं, कनाडा से गोमतीनगर आई महिला डॉक्टर की हालत में सुधार हो रहा है। उसके रिश्तेदार की हालत भी ठीक है। दोनों को केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। डॉ. डी हिमांशु के मुताबिक दोनों मरीजों की तबीयत में सुधार है। महिला डॉक्टर की फिर से जांच कराई गई है।

केजीएमयू की लैब में रविवार को 60 नमूने की जांच की गई। इसमें आगरा से आया एक सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। अन्य सभी सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। केजीएमयू के मीडिया प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि आगरा वाले मरीज के बारे में जानकारी मिली है कि वह महिला बंगलूरू गई थी। वहां से लौटने के बाद उसे बुखार, जुकाम के साथ अन्य लक्षण मिले थे।

पढ़ें :- यूपी में हुए दो करोड़ कोरोना टेस्ट, सीएम योगी ने लांच किया मेरा कोविड केंद्र एप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...