1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना वायरस: योगी सरकार का बड़ा फैसला, हर शनिवार-रविवार बंद रहेंगे बाजार-दफ्तर

कोरोना वायरस: योगी सरकार का बड़ा फैसला, हर शनिवार-रविवार बंद रहेंगे बाजार-दफ्तर

Corona Virus Yogi Governments Big Decision Market Offices Will Be Closed Every Saturday Sunday

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। देश में कोरोना का आंकड़ा साढ़े आठ लाख के करीब पहुंच चुका है। यूपी में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसको देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने तीन दिन का लॉकडाउन किया था, जो कल समाप्त हो रहा है। सूत्रों की माने तो कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए योगी सरकार ने संक्रमण से निपटने के लिए नए प्लान पर काम रही है। यूपी सरकार कोरोना से निपटने के लिए वीकेंड लॉकडाउन फॉर्मूला लागू करने वाली है।

पढ़ें :- प्रियंका के बाद राहुल ने योगी सरकार को घेरा, कहा- जंगलराज ने एक और युवती को मार डाला

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए यूपी में अब हर हफ्ते वीकेंड लॉकडाउन लगेगा। इसके तहत अब यूपी में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे। यानी अब प्रदेश में केवल पांच दिन ही बाजार और दफ्तर खुलेंगे। कोरोना संकट से निपटने के लिए यह नया प्लान लागू करने का फैसला ले लिया गया है।

माना जा रहा है कि आज ही कुछ ही देर में इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी। बताया जा रहा है कि वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का यह फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई टीम इलेवन की बैठक में लिया गया था। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ट्रांसमिशन चेन तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया।

बता दें कि यूपी से पहले कर्नाटक सरकार भी वीकेंड लॉकडाउन का फॉर्मूला अपना रही है, कर्नाटक सरकार भी पहले ही वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर चुकी है। कर्नाटक में 2 अगस्त तक हर शनिवार और रविवार को सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे।

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 35 हजार के पार
यूपी में कोरोना के पिछले 24 घंटे में कुल 1403 केस मिले। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 35092 पहुंच गई है। अब तक उत्तर प्रदेश में कुल 913 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 11490 है। उत्तर प्रदेश में डिस्चार्ज मरीजों की कुल संख्या 22689 है।

पढ़ें :- लॉकडाउन में मुकेश अंबानी की हर घंटे 90 करोड़ रुपए कमाई, जानिए कितनी हो गई संपत्ति

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...