1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना जंग: पंजाब सरकार लॉकडाउन को लेकर सख्त, कोई छूट नहीं, 3 मई तक कर्फ्यू जारी

कोरोना जंग: पंजाब सरकार लॉकडाउन को लेकर सख्त, कोई छूट नहीं, 3 मई तक कर्फ्यू जारी

Corona War Punjab Government Strict About Lockdown No Relaxation Curfew Continues Till May 3

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

चंडीगढ़: जानलेवा कोरोना वायरस की महामारी की रोकथाम के लिए जारी जंग में लॉकडाउन ही एकमात्र विकल्प है। देश में 3 मई तक लॉकडाउन लागू है, जिसमें आज से कुछ छूट दी जा रही हैं। लेकिन पंजाब सरकार ने राज्य में सख्ती बरतने का ही फैसला लिया है और किसी भी छूट देने से इनकार कर दिया है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली बवालः दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले-हिंसा में शामिल किसी को नहीं छोड़ा जायेगा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया है कि 20 अप्रैल से जो भी छूट दी जा रही थीं, वह पंजाब में लागू नहीं होंगी। यानी राज्य में 3 मई तक सख्त कर्फ्यू का पालन करना होगा। इसके साथ ही कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि रमजान के दौरान भी किसी तरह के स्पेशल पास नहीं दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री की ओर से हर जिले के अधिकारी को कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया गया है। हालांकि, फसल कटाई के सीजन को देखते हुए पंजाब की मंडियों में गेंहू की खरीद को जारी रखा जाएगा, फसल कटाई और मंडियों में जाने के दौरान सख्त नियमों का पालन करना होगा।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा कुछ गाइडलाइन्स जारी की गई थीं, जिनमें 20 अप्रैल से लॉकडाउन 2.0 में जरूरी क्षेत्र में कुछ छूट देने की बात कही गई थी। हालांकि, इसका फैसला राज्य सरकारों को ही लेना था। अब तक दिल्ली और पंजाब ही ऐसे राज्य हैं, जिन्होंने किसी भी क्षेत्र में छूट ना देने की बात कही है।

फसल काटने के सीजन की वजह से किसानों को कुछ हद तक राहत दी जा रही हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के पालन को सख्ती से लागू किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सोमवार तक पंजाब में कोरोना वायरस के 200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि 16 लोगों की जान जा चुकी है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैलीः कांग्रेस का आरोप, उपद्रवियों को छोड़ संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर दर्ज हो रहा मुकदमा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...