1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. चीन में कोरोना से मचा तबाही: 24 घंटे में एक लाख मामले, 5,000 मौतें दर्ज

चीन में कोरोना से मचा तबाही: 24 घंटे में एक लाख मामले, 5,000 मौतें दर्ज

चीन ने फिर से दुनिया को संकट में डाल दिया है। कोरोना के केस चीम में अचानक से बढ़ने लगे हैं। नए वैरिएंट BF.7 ने कई देशों में हाहाकार मचा दिया है। ब्लूमबर्ग ने गुरुवार को लंदन स्थित एक एनालिटिक्स फर्म के नए शोध का हवाला देते हुए बताया कि चीन संभवतः दुनिया में अब तक के सबसे बड़े कोविड -19 प्रकोप को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली: चीन ने फिर से दुनिया को संकट में डाल दिया है। कोरोना के केस चीन में अचानक से बढ़ने लगे हैं। नए वैरिएंट BF.7 ने कई देशों में हाहाकार मचा दिया है। ब्लूमबर्ग ने गुरुवार को लंदन स्थित एक एनालिटिक्स फर्म के नए शोध का हवाला देते हुए बताया कि चीन संभवतः दुनिया में अब तक के सबसे बड़े कोविड -19 प्रकोप को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

कोरोना का कहर अभी थमा नहीं था कि एक बार फिर से संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में लोग कोरोना वायरस की चपेट में आने से अपनी जान गंवा रहे हैं। यही नहीं, अमेरिका और जापान में भी कोरोना के मरीजों में बढ़ोतरी आई है। पिछले 24 घंटे में दुनिया भर में 5.37 लाख कोरोना के केस मिले हैं। वहीं 1396 लोगों की जान इस दौरान गई है।

चीन में हर 24 घंटे में एक लाख कोविड -19 मामले और 5,000 मौतें दर्ज हो रही हैं। एयरफिनिटी लिमिटेड के अनुसार, कोविड प्रोटोकॉल को खत्म करने के बाद चीन में कोरोना आक्रमक हुआ है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...