1. हिन्दी समाचार
  2. ग्रामीणों ने ‘कोरोना योद्धाओं’ को किया सम्मानित

ग्रामीणों ने ‘कोरोना योद्धाओं’ को किया सम्मानित

Corona Yoddha Sammanit

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना ने पूरे विश्व में इंसान को अपनी जद में लेने की पूरी कोशिश की है, लेकिन भारत में आते ही इस पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार समेत राज्य सरकारें भरपूर कोशिश में लगी हैं। इस प्रयास में आम जनता ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए खुद को अपने घरों में कैद रखा। इस मुश्किल घड़ी में सबसे ज्यादा योगदान खाकी का रहा, जिन्होंने बढ़ चढ़ कर इस मौके पर आम जनमानस की हर तरह से मदद की। हालांकि लोगों ने भी पुलिसकर्मियों को सम्मान देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

मुश्किल की इस घड़ी में पुलिसकर्मियों द्वारा किये गए योगदान को लोगों ने जमकर सराहा। कई जगह इनके सम्मान में पुष्पवर्षा हुई तो कहीं थाली बजाकर और दीप जलाकर कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया। कुछ ऐसा ही नजारा बाराबंकी के एक गांव में देखने को मिला, जहां ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को अंगवस्त्र और मास्क देकर सम्मानित किया।

मामला घुंघटेर थानाक्षेत्र के पलिया गांव का है। यहां के निवासियों ने एसएचओ अक्षय कुमार समेत पूरे थाना क्षेत्र के पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। एसएचओ ने ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के तरीके भी बताए और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की बात कही। इस कार्यक्रम का आयोजन गांव के निवासी अमरेंद्र अवस्थी ने किया, जिसमें बढ़ चढ़ कर लोगों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर पलिया गांव के निवासी अखिलेश अवस्थी, मनोज अवस्थी, प्रकाश कुमार, राम कुमार, पुनीत, शिवमोहन, रविमोहन, मनमोहन, योगेंद्र आदि लोग मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...