1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना का संकट: महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की सख्ती, 28 मार्च से पूरे राज्य में लगेगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना का संकट: महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की सख्ती, 28 मार्च से पूरे राज्य में लगेगा नाइट कर्फ्यू

देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गयी है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं। यहां पर कोरोना संक्रमण की संख्या अन्य राज्यों से ज्यादा है। इसको देखते हुए उद्धव सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब पूरे राज्य में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मु्ंबई। देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गयी है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं। यहां पर कोरोना संक्रमण की संख्या अन्य राज्यों से ज्यादा है। इसको देखते हुए उद्धव सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब पूरे राज्य में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र के नासिक-शिरडी राजमार्ग पर भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत, कई लोग घायल

सीएम उद्धव ने लोगों से कोरोना गाइडलाइंस मानने की अपील की थी लेकिन कोरोना संक्रमण में कमी नहीं आई थी। राज्य में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

बता दें कि, आज सीएम ने सभी जिला अधिकारियो के साथ बैठक की और उसके बाद फैसला किया गया कि लॉकडाउन की बजाय नियम कड़े किए जाए इसलिए राज्य सरकार ने रविवार रात से नाइट कर्फ्यू लागने का फैसला किया है। सीएम उद्धव ने कोरोना नियमों को पालन को लेकर भी आदेश जारी किए हैं।

सीएम ने चेतावनी दी है कि अगर मरीजों की संख्या कम नहीं हुई तो नियमों को और ज्यादा सख्त किया जाएगा। इससे पहले, राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री अजित पवार ने लोगों को सख्त लॉकडाउन से बचने के लिए सामाजिक दूरी और मास्‍क के मानदंडों का सख्ती से पालन करने की चेतावनी दी थी।

 

पढ़ें :- महाराष्ट्र में गठबंधन पर छाया ग्रहण! कर्नाटक से सीमा विवाद को बंटे शिंदे-फडणवीस

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...