1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना का कहर : अमेरिका में एक दिन में आए 52 हजार नए मामले, 26 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों की संख्या

कोरोना का कहर : अमेरिका में एक दिन में आए 52 हजार नए मामले, 26 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों की संख्या

Coronas Havoc 52 Thousand New Cases A Day In America Number Of Infected Reached 26 Lakh

By शिव मौर्या 
Updated Date

वॉशिंगटन। अमेरिका में कोरोना का कहर जारी है। अमेरिका में कोरोना वायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। संयुक्त राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 52 हजार नए मामले सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि एक दिन में सबसे अधिक मामले मिले हैं। वहीं, अब कोरोना में संक्रमितों की संख्या 26 लाख के पार पहुंच गया है।

पढ़ें :- युजवेंद्र चहल ने मंगतेर धनश्री के जन्मदिन पर खास अंदाज में दी बधाई, कहीं यह बातें..

अमेरिका के टेक्सास, कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा सहित 14 प्रांतों में कोरोना के मामले जून महीने में दोगुने हुए हैं। संक्रमण का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि टेक्सास और एरिजोना प्रांत के कुछ शहरों में आइसीयू बेड कम पड़ने लगे हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ने गुरुवार एक आंकड़ा जारी किया।

इसके मुताबिक, अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 लाख 84 हजार 416 पहुंच गई है। इसमे से 7 लाख 29 हजार 994 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1 लाख 28 हजार के पार पहुंच गई है।

यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में अब तक 3 कोरड़ 28 लाख 27 हजार 359 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है। वहीं, देश में संक्रामक रोगों के सबसे बड़े विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फासी ने कहा है कि महामारी पर नियंत्रण होता नहीं दिख रहा है। संक्रमण का बढ़ना पूरे देश को खतरे में डाल सकता है। उन्होंने आने वाले दिनों में प्रतिदिन एक लाख मरीजों के संक्रमित होने की चेतावनी भी दी है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव से पहले तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, कहा-पहली कैबिनेट में ही बिहार के 10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...