1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना का कहर: भारत में बढ़ रही है मौत की रफ्तार, औसतन हर दिन 1100 लोग तोड़ रहे दम

कोरोना का कहर: भारत में बढ़ रही है मौत की रफ्तार, औसतन हर दिन 1100 लोग तोड़ रहे दम

Coronas Havoc Death Rate Is Increasing In India On An Average 1100 People Are Dying Every Day

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि कोरोना से औसतन देश में 1100 लोग दम तोड़ रहे हैं। मौत के आंकड़े को देखते हुए लग रहा है ​कि देश में कोरोना वायरस घातक होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में कोरोना के 81 हजार 484 नए केस सामने आए हैं जबकि इस दौरान 1,095 लोगों की मौत हुई है। वहीं, अब देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 63 लाख के पार पहुंच गयी है। कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 99 हजार 773 हो गई है।

पढ़ें :- देश के हर व्यक्ति को मिलेगा कोरोना का टीका, कोई नहीं छूटेगा : पीएम मोदी

कोरोना के ये आंकड़े इसलिए भी डराते हैं क्योंकि भारत में अ​ब कोरोना के संक्रमण से होने वाली मौत सबसे ज्यादा हो रही हैं। हर दिन भारत में औसतन 1100 लोगों की जान जा रही है। भारत में ये ग्राफ जितनी तेजी से बढ़ रहा है वहीं अमेरिका (America) और ब्राजील जैसे देशों में आंकड़े गिरते देखे जा रहे हैं। यहां पर औसतन 800 मरीजों की मौत रिकॉर्ड की जा रही है।

दुनियाभर में कोरोना के ग्राफ पर नजर दौड़ाएं तो अब तक 3 करोड़ 44 लाख 81 हजार 663 मरीज कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि दुनियाभर में अब तक 10 लाख 27 हजार 653 मरीजों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में अब तक 2 लाख 12 हजार 660 लोगों ने अभी तक कोरेाना महामारी के चलते अपनी जान गंवाई है। जबकि ब्राजील में 1 लाख 44 हजार 767 मरीजों की मौत कोरोना के चलते हुई है। भारत में ये आंकड़े जिस तेजी से बढ़ रहे हैं उसे देखने के बाद लगता है कि कल तक ये आंकड़ा एक लाख को पार कर जाएगा।

 

पढ़ें :- कोरोना नहीं बल्कि इस बीमारी ने मचा रखा है लखनऊ में आतंक, प्रशासन के लिए बनीं बड़ी मुसीबत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...