कोरोना का कहर: Whatsapp पर मैसेज को फॉरवर्ड करने की लिमिट हुई कम

whatsapp
अब यूजर्स व्हाट्सएप पर एक साथ कर सकते हैं 50 लोगों को वीडियो कॉल, जानिए

मुम्बई। कोरोना वायरस के चलते लगातार सोशल मीडिया पर अफवाहों का दोर जारी है, इसको लेकर अब सरकार ने भी कड़े कदम उठाना शुरू कर दिया है। सबसे ज्यादा मामले व्हाटस्ऐप से ही आ रहे थे। इसी को लेर मंगलवार को सरकार ने Whatsapp पर कुछ पाबंदिया लगाई हैं। कंपनी ने कहा है कि कोरोना को लेकर फैलती गलत जानकारी को रोकने के लिए वह मैसेज फॉरवर्ड की लिमिट को कम करके एक कर रही है।

Coronas Havoc Limit For Forwarding Messages On Whatsapp Reduced :

कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि यह फीचर मंगलवार से ही शुरू हो जाएगा। कंपनी ने कहा, ‘हम एक फीचर के बारे में आप सभी को बताना चाहते हैं। गलत जानकारी को फैलने से रोकने के लिए अब एक समय पर केवल एक ही यूजर को मैसेज फॉरवर्ड किया जा सकेगा।’ बता दें कि पहले एक यूजर मैसेज को एक बार में पांच लोगों तक फॉरवर्ड कर सकता था।

व्हाट्सएप यूजर जब मैसेज फॉरवर्ड करता है तो मैसेज के ऊपर दो ऐरो बनकर आते हैं, जो बताते हैं कि यह मैसेज फॉरवर्ड किया गया है। इस फीचर को कंपनी ने जनवरी 2019 में लॉन्च किया था।
कंपनी ने कहा, ‘गलत जानकारी को रोकने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है। यह फॉरवर्ड मैसेज पर लगाई गई लेटेस्ट लिमिट है।’

बता दें कि व्हाट्सएप इन दिनों एक और फीचर को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी एक ऐसे फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रही है, जिसमें फॉरवर्ड किए गए मैसेज के बगल में मैगनिफाइंग ग्लास बनकर आएगा। कंपनी ने कहा है कि इस फीचर की मदद से यूजर उस मैसेज के बारे में अन्य सोर्स से जानकारी जुटा पाएंगे। जल्द ही इस फीचर के बारे में और जानकारी दी जाएगी।

मुम्बई। कोरोना वायरस के चलते लगातार सोशल मीडिया पर अफवाहों का दोर जारी है, इसको लेकर अब सरकार ने भी कड़े कदम उठाना शुरू कर दिया है। सबसे ज्यादा मामले व्हाटस्ऐप से ही आ रहे थे। इसी को लेर मंगलवार को सरकार ने Whatsapp पर कुछ पाबंदिया लगाई हैं। कंपनी ने कहा है कि कोरोना को लेकर फैलती गलत जानकारी को रोकने के लिए वह मैसेज फॉरवर्ड की लिमिट को कम करके एक कर रही है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि यह फीचर मंगलवार से ही शुरू हो जाएगा। कंपनी ने कहा, 'हम एक फीचर के बारे में आप सभी को बताना चाहते हैं। गलत जानकारी को फैलने से रोकने के लिए अब एक समय पर केवल एक ही यूजर को मैसेज फॉरवर्ड किया जा सकेगा।' बता दें कि पहले एक यूजर मैसेज को एक बार में पांच लोगों तक फॉरवर्ड कर सकता था। व्हाट्सएप यूजर जब मैसेज फॉरवर्ड करता है तो मैसेज के ऊपर दो ऐरो बनकर आते हैं, जो बताते हैं कि यह मैसेज फॉरवर्ड किया गया है। इस फीचर को कंपनी ने जनवरी 2019 में लॉन्च किया था। कंपनी ने कहा, 'गलत जानकारी को रोकने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है। यह फॉरवर्ड मैसेज पर लगाई गई लेटेस्ट लिमिट है।' बता दें कि व्हाट्सएप इन दिनों एक और फीचर को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी एक ऐसे फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रही है, जिसमें फॉरवर्ड किए गए मैसेज के बगल में मैगनिफाइंग ग्लास बनकर आएगा। कंपनी ने कहा है कि इस फीचर की मदद से यूजर उस मैसेज के बारे में अन्य सोर्स से जानकारी जुटा पाएंगे। जल्द ही इस फीचर के बारे में और जानकारी दी जाएगी।