1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना का कहर: राजस्थान सरकार ने एक हफ्ते के लिए सील की सीमाएं

कोरोना का कहर: राजस्थान सरकार ने एक हफ्ते के लिए सील की सीमाएं

Coronas Havoc Rajasthan Government Seals Limits For A Week

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ने लगा है। संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। इसको देखते हुए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने एक हफ्ते के लिए अपनी सीमाओं को सील करने का फैसला लिया है। हालाांकि, अब केवल वैध पास वाले ही राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर सकेंगे।

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से बुधवार को एक और मौत दर्ज की गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 256 हो गई है। इसके साथ ही संक्रमण के 123 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 11,368 हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे तक जोधपुर में एक और संक्रमित मरीज की मौत हो गई। इससे राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 256 हो गई है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 118 हो गई है जबकि जोधपुर में 26, कोटा में 18 और अजमेर में 11 रोगियों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के 14 रोगियों की भी यहां मौत हुई है।

उन्होंने बताया कि बुधवार को राज्य में संक्रमण के 123 नए मामले सामने आए। इनमें जयपुर में 40, भरतपुर में 34, पाली व सीकर में 11-11, झुंझुनू में नौ, नागौर में पांच व कोटा में तीन नए मामले शामिल हैं। राजधानी में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 2,400 पहुंच गई है।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था।राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

पढ़ें :- ड्रग्स के खिलाफ मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री जी का आभारी हूँ: सांसद रवि किशन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...