1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राजधानी में बढ़ रहा कोरोना का प्रभाव, जिला जज-डिआरएम समेत दर्जनों संक्रमित

राजधानी में बढ़ रहा कोरोना का प्रभाव, जिला जज-डिआरएम समेत दर्जनों संक्रमित

अब तो कोरोना का दूसरा चरण भी शुरु हो गया है। इस समय ये माहामारी अपने पीक पर है। दूसरा चरण पहले चरण से भी ज्यादा खतरनाक साबित ​हो रहा है। इस समस्या से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी अछूती नहीं है। लखनऊ में भी रोजाना कोरोना के सैकड़ो मामले सामने आ रहे हैं। और कोरोना के कारण मरने वाले लोगो की भी संख्या में भी इजाफा हुआ है। राजधानी लखनऊ में कोविड अस्पतालों में कुल 717 बेड़ो की व्यवस्था है। जिसमें से 438 बेड फूल हो गये हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। पिछले साल से ही कोरोना माहामारी ने पूरे विश्व में तांडव मचा रखा ​है। पूरे विश्व को अपने चपेटे में लेने वाली ये बिमारी संक्रमण की बिमारी है। जिस कारण हमारे देश के साथ साथ जहां भी इसका प्रभाव रहा वहां लाकडाउन भी लगाया गया था। लोगो को उम्मीद थी की इस साल इस बिमारी से आजादी मिल जायेगी। लेकिन ऐसा होता कही नजर नहीं आ रहा है। अब तो कोरोना का दूसरा चरण भी शुरु हो गया है।

पढ़ें :- कोरोना टीकाकरण: मॉडर्ना वैक्सीन इस हफ्ते पहुंच सकती है भारत, जानें इस वेरिएंट के खिलाफ कितनी है असरदार

इस समय ये माहामारी अपने पीक पर है। दूसरा चरण पहले चरण से भी ज्यादा खतरनाक साबित ​हो रहा है। इस समस्या से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी अछूती नहीं है। लखनऊ में भी रोजाना कोरोना के सैकड़ो मामले सामने आ रहे हैं। और कोरोना के कारण मरने वाले लोगो की भी संख्या में भी इजाफा हुआ है। राजधानी लखनऊ में कोविड अस्पतालों में कुल 717 बेड़ो की व्यवस्था है।

जिसमें से 438 बेड फूल हो गये हैं। राजधानी में जिला जज और अपर जिला सत्र न्यायाधीश भी कोरोना से संक्रमित हो गये हैं। वहीं रेलवे के विभाग से भी डीआरएम समेत दर्जनों कर्मियों के संक्रमित होने की खबर है। हालांकि कोरोना की वैक्सीन भी भारत समेत और भी कुछ देशों ने बना लिया है। कोरोना वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से किया जा रहा है। 1 अप्रैल से अब 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगनी शुरू हो गई।

अभी तक 60 साल से अधिक उम्र वाले बुजुर्गों और 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग जिन्हें गंभीर बीमारियां हैं, उन्हें ही टीका लगाया जा रहा था। टीकाकरण अभियान को गति देने के उद्देश्य से सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और इसके तहत अब हर दिन कोरोना की वैक्सीन लगेगी। भारत सरकार ने कहा है कि अप्रैल में अब हर दिन (सरकारी छुट्टियों समेत) प्राइवेट से लेकर सरकारी वैक्सीनेशन सेंटर पर कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी।

 

पढ़ें :- कोरोना वायरस की रफ्तार धीमी, पिछले 24 घंटों में मिले 39,796 नए केस और 723 लोगों की मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...