1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना का दहशत: सोनौली बार्डर पर एक और स्वास्थ्य शिविर कैंप शुरू

कोरोना का दहशत: सोनौली बार्डर पर एक और स्वास्थ्य शिविर कैंप शुरू

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

सोनौली। कोरोना को लेकर चौकसी बढ़ती ही जा रही है। इंडो-नेपाल सीमा पर सोनौली में विदेशी पर्यटकों की जांच के लिए बीते 2 फरवरी से इमीग्रेशन कार्यालय के पास एक स्वास्थ्य शिविर कैंप तो चल ही रहा है, शुक्रवार से नो मेंस लैंड पर एसएसबी चेक पोस्ट के पास एक नया हेल्थ हेल्प डेस्क शुरू किया गया।

यहां नेपाल से पैदल आने-जाने वालों की स्क्रीनिंग हो रही है। इस दायरे में नेपाली नागरिकों के साथ ही आने-जाने वाले भारतीय नागरिक भी शामिल हैं। गुरुवार को जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने सोनौली व ठूठीबारी सीमा का निरीक्षण कर नेपाल से आने-जाने वालों की जांच प्रक्रिया का निरीक्षण किया था।

दोनों जगहों पर जिलाधिकारी ने शार्ट गन टेम्परेचर मशीन से खुद की जांच कराकर जांच प्रक्रिया को परखा था। सोनौली में डीएम ने नो मेंस लैंड पर एक नया कोरोना हेल्थ हेल्प डेस्क संचालित करने का निर्देश सीएमओ को दिया था।

इसकी जरूरत इसलिए पड़ी कि नेपाल से पैदल आने-जाने वाले सभी लोगों की जांच इमीग्रेशन कार्यालय के बगल चल रहे डेस्क पर संभव नहीं हो पा रही थी। यहां बसों व अन्य वाहनों से आने-जाने वालों की जांच की जा रही है।

डीएम के निर्देश के क्रम में शुक्रवार की सुबह ही नो मेंस लैंड पर एक डाक्टर व मेडिकल स्टाफ की तैनाती कर नया हेल्थ हेल्प डेस्क शुरू कराया गया। नेपाल से नो मेंस लैंड के रास्ते इंडिया गेट होकर आने-जाने वालों की इस डेस्क पर जांच शुरू हो गई। बुखार की हिस्ट्री और अन्य जरूरी पूछताछ कर स्क्रीनिंग की जा रही है। टेम्परेचर मापा जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...