1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना की दहशत: कई राज्यों में हालात बिगड़े, अस्पतालों में वेंटिलेटर तो कहीं ऑक्सीजन की कमी

कोरोना की दहशत: कई राज्यों में हालात बिगड़े, अस्पतालों में वेंटिलेटर तो कहीं ऑक्सीजन की कमी

कोरोना संक्रमण का खतर देश में बढ़ता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते खतरे ने सबको डरा दिया है। कोरोना संकट को लेकर सख्ती बरती जा रही है लेकिन संक्रमण का खतरा फिर भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। सबसे ज्यादा कोरोना का कहर महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, यूपी, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में देखने को मिल रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Coronas Panic Condition Worsens In Many States Ventilators In Hospitals And Lack Of Oxygen Elsewhere

मुंबई। कोरोना संक्रमण का खतर देश में बढ़ता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते खतरे ने सबको डरा दिया है। कोरोना संकट को लेकर सख्ती बरती जा रही है लेकिन संक्रमण का खतरा फिर भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। सबसे ज्यादा कोरोना का कहर महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, यूपी, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में देखने को मिल रहा है।

पढ़ें :- योगी सरकार ने दिया 20 करोड़ का एडवांस, यूपी को जल्द मिलेगी 1 करोड़ Corona vaccine

कोरोना संकट को देखते हुए ज्यादातर राज्यों में नाइइ कफ् र्यू लगा दिया गया है। इसके साथ ही कई राज्यों में लॉकडाउन भी लगा दिया गया है। कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए पीएम मोदी के निर्देश पर महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और पंजाब में स्थिति का जायजा लेने के लिए एक्सपर्ट्स की टीम भेजी गई थी।

अब एक्सपर्ट्स की इन टीमों ने बताया है कि आखिर वह कौन सी वजहें हैं जिनकी वजह से कोरोना संक्रमण बेलगाम हो गया है। मीडिया रिपोार्ट की माने तो महाराष्ट्र के तीन जिलों में कोरोना से स्थिति खराब हो चुकी है। अस्पतालों में लगभग बेड्स फुल हैं।

वहीं, तीन अन्य जिलों में आक्सीजन की आपूर्ति को लेकर समस्याएं हैं, कुछ अन्य जिलों में वेंटिलेटर सही से काम नहीं कर रहे हैं। इसी तरह के हाल, पंजाब, मध्यप्रदेश, राज्यस्थान, यूपी समेत अन्य राज्यों का भी है। ज्यादातर रााज्यों में कोरोना के मरीजों का अस्प्तालों में उपचार नहीं मिल पा रहा है, जिसके कारण संकट बढ़ गया है।

 

पढ़ें :- कोरोना संकट के दौरान रूस ने फिर दिखाई दोस्ती, वैक्सीन Sputnik V की भेजेगा दूसरी खेप

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X