1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक नहीं, लेकिन सावधानी बरतनी जरूरी : सीएम योगी

कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक नहीं, लेकिन सावधानी बरतनी जरूरी : सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अलीगढ़ में दीन दयाल अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में 24 करोड़ से अधिक डोज़ दी जा चुकी हैं। अलीगढ़ में 32 लाख से अधिक डोज़ दी गई है। अब तक 96 फीसदी लोगों को पहली डोज़ और 57 फीसदी लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। 15-18 साल के बच्चों को 2.57 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई और 62 फीसदी लोगों को बूस्टर डोज दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अलीगढ़ में दीन दयाल अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में 24 करोड़ से अधिक डोज़ दी जा चुकी हैं। अलीगढ़ में 32 लाख से अधिक डोज़ दी गई है। अब तक 96 फीसदी लोगों को पहली डोज़ और 57 फीसदी लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। 15-18 साल के बच्चों को 2.57 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई और 62 फीसदी लोगों को बूस्टर डोज दिया गया है।

पढ़ें :- Breaking : यूपी में किसान सम्मान निधि के लिए 3 लाख से ज्यादा मिले अपात्र, वसूली का मिलने लगा नोटिस

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के अब तक जो परिणाम आए हैं इससे मैं कह सकता हूं कि तीसरी लहर खतरनाक नहीं है, लेकिन सावधानी बरतनी जरूरी है क्योंकि इसमें संक्रमण तीव्र है। जो इसके चपेट में आ रहा है, अगर उसमें लक्षण हैं। तो उसे बुखार रहता है और 3-5 दिन में उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ जाती है।

सपा की सूची में पेशेवार दंगाई, अपराधी और हिस्ट्रीशीटर बढ़ा रहे हैं शोभा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि पेशेवार दंगाई, अपराधी और हिस्ट्रीशीटर समाजवादी पार्टी की सोच के अनुरूप उनकी पार्टी की चुनाव सूची की शोभा बढ़ा रहे हैं। सपा की चुनाव उम्मीदवारों की सूची विघटनकारी और दंगाई और अराजकता की उस सोच को प्रदर्शित करने वाली है जिसमें विकास नहीं बल्कि विनाश है। जिसमें शांति और सौहार्द नहीं बल्कि अराजकता और उद्दंडता है। जिसमें पेशेवार माफियाओं और अपराधियों को संरक्षण देने की एक कोशिश दिखाई देती है।

पढ़ें :- UP Budget 2022-23: सीएम योगी बोले-समाज के प्रत्येक तबके को ध्यान में रखकर बनाया गया बजट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...