1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. देश में कोविड-19 ने एक बार फिर पकड़ी रफ्तार, नए मरीजों की संख्या में हुआ इजाफा

देश में कोविड-19 ने एक बार फिर पकड़ी रफ्तार, नए मरीजों की संख्या में हुआ इजाफा

Coronavirus Cases In India Are Rising Again

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण ने एक बार फिर आक्रामक रूप धारण कर लिया है। ऐसे में दोबारा देश में कोविड-19 के मामलों में इजाफा होते हुए देखा जा रहा है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के 13 राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटे के अंदर नए मरीज सामने आए हैं। महाराष्ट्र, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ इन्हीं राज्यों में शामिल हैं। यहां कोरोना वायरस ने रफ़्तार पकड़ ली है।

पढ़ें :- कोरोना वैक्सीन को लेकर बोले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री- इसके साइड इफेक्ट नहीं के बराबर हैं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे में 10 हजार 584 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 13 हजार 255 लोगों ने रिकवरी की है। वहीं, 78 मरीजों की मृत्यु हुई है। यही नहीं, कोविड-19 अब देश में 1 करोड़ 10 लाख 16 हजार 434 लोगों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है। इसमें से अब तक 1 लाख 56 हजार 463 मरीज दम तोड़ चुके हैं। फ़िलहाल, अभी भी देश में 1 लाख 47 हजार 306 एक्टिव केस मौजूद हैं।

आपको बताते चलें कि सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे हैं। इसकी वजह से यहां उद्धव ठाकरे सरकार की चिंता काफी बढ़ गई है, जिसके बाद राज्य सरकार ने एक बार फिर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। इसी क्रम में महाराष्ट्र सरकार ने बीते सोमवार से राज्य में भीड़-भाड़ वाले सारे राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी है। यही नहीं, मुख्यमंत्री का ये भी कहना है कि अगर इसी तरह कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होता रहा तो जल्द ही राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

वैसे राज्य सरकार पहले ही अमरावती मंडल के 5 अन्य जिलों अमरावती, अकोला, वाशिम, बुल्ढाड़ा और यवतमाल में कई तरह की पाबंदियां लगा चुकी है। महाराष्ट्र के अमरावती मंडल के इन पांच जिलों में सिर्फ जरूरी सामानों की दुकानें ही खुली हैं। इनके अलावा बाकी सारी दुकानें बंद रखने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थान भी फिलहाल के लिए बंद हैं। सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ही लोगों को सामन खरीदने की छूट दी गई है।

पढ़ें :- दुनिया का दूसरा संक्रमित देश बना भारत, एक करोड़ के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...