1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोनावायरस (COVID-19) लंबे वक्त तक रहेगा हमारे साथ, ना करे कोई गलती : WHO

कोरोनावायरस (COVID-19) लंबे वक्त तक रहेगा हमारे साथ, ना करे कोई गलती : WHO

Coronavirus Covid 19 Will Stay With Us For A Long Time Who

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोनावायरस (COVID-19) महामारी को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि यह इतनी जल्दी दुनिया का पीछा छोड़ने वाला नहीं है। दुनिया को कोरोनावायरस से छुटकारा पाने में लंबा वक्त लगेगा. बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस बात की जानकारी दी।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली 10811 पदों पर भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द कर सकतें हैं अप्लाई

संगठन के प्रमुख डॉ. टेड्रोस अधानोम गेब्रेसस ने बताया कि जिन देशों को लग रहा है कि उन्होंने कोरोनावायरस पर काबू पा लिया है, वहां मामले दोबारा बढ़ रहे हैं। अफ्रीका और अमेरिका में संक्रमण के बढ़ते मामले हमारे लिए चेतावनी हैं।

WHO के महानिदेशक टेड्रोस ए. गेब्रेयेसस ने वर्चुअल ब्रीफिंग के जरिये पत्रकारों को बताया, ‘कई देशों में महामारी अभी शुरुआती चरणों में है और वहीं जहां महामारी की शुरुआत हुई थी वहां दोबार मामले दिखने लगे हैं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमें बहुत आगे जाना है और यह सुनिश्चित करें कि कोई गलती न हो। यह वायरस हमारे साथ लंबे वक्त तक रहेगा।’

उधर, WHO के शीर्ष आपात विशेषज्ञ डॉ. माइक रायन ने चेताया कि वैश्विक ट्रैवल को खोलने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसका ध्यानपूर्वक रिस्क मैनेजमेंट करने की जरूरत है।

कोरोना लेगा और बुरा रूप

पढ़ें :- Mohnish Behl की लाड़ली ने कराया हॉट फोटोशूट, ग्लैमर तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

उल्लेखनीय है कि WHO ने दो दिन पहले चेताया था कि कोरोना वायरस से जुड़ा संकट आगे और बुरा रूप लेने जा रहा है। उन्होंने ऐसे समय में दुनिया को सचेत किया है जबकि कई देशों ने प्रतिबंधों में छूट देना शुरू कर दिया है। हालांकि डब्ल्यूएचओ चीफ ने यह नहीं बताया कि उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि वायरस का संकट और गंभीर होने वाला है।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...