1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना वायरस के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की नई हेल्पलाइन-ईमेल आईडी

कोरोना वायरस के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की नई हेल्पलाइन-ईमेल आईडी

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामले देश में बढ़ते ही जा रहे हैं। 17 मार्च तक देश में 126 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, सोमवार को कर्नाटक, केरल, ओडिशा और जम्मू-कश्मीर से भी कुछ नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद से पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ गई है। हालांकि, केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से लगातार लोगों को जानकारियां दी जा रही हैं कि भीड़ वाले इलाकों से बचने के साथ सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।

बता दें कि सोमवार को भी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोरोना वायरस को लेकर कुछ नए अपडेट जारी किए गए हैं, जिनमें हेल्पलाइन नंबर, ईमेल आईडी शामिल हैं। नीचे देखें इससे जुड़ी अन्य जानकारी के बारे में….

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से नया हेल्पलाइन नंबर 1075 जारी किया गया है, जिसपर 24 घंटे कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
  • टोल नंबर के अलावा एक ई-मेल आईडी भी जारी की गई है, जिसपर जानकारी दी जा सकती है। ncov2019@gmail.com
  • नई ट्रैवल एडवाइज़री के अनुसार, UAE, कतर, ओमान, कुवैत से आने वाले किसी भी यात्री पर 14 दिनों तक निगरानी में रहना होगा। ये आदेश 18 मार्च से लागू हो जाएगा।
  • यूनियन, यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम के नागरिकों की भारत में एंट्री पर रोक लगा दी गई है। 18 मार्च से लागू हुआ ये आदेश अगले नॉटिफिकेशन तक जारी रहेगा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...