1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना वायरस संक्रमण: अंडमान में 66 नए मामले, यहां आने वाले लोगों को रैपिड एंटीजन जांच कराना अनिवार्य

कोरोना वायरस संक्रमण: अंडमान में 66 नए मामले, यहां आने वाले लोगों को रैपिड एंटीजन जांच कराना अनिवार्य

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की गति इतनी तेज है कि वह अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में भी लोगों को अपना निशाना बना रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Coronavirus Infection 66 New Cases Of Covid 19 In Andaman

पोर्ट ब्लेयर: देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की गति इतनी तेज है कि वह अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में भी लोगों को अपना निशाना बना रही है। अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में कम से कम 66 और लोगों को वायरस का संक्रमण हुआ।इसके साथ् ही यहां कोरोना के कुल मामलों की संख्या 6,150 पर पहुंच गई है।

पढ़ें :- योगी सरकार बयानबाजी और आंकड़ेबाजी कर यूपी को बड़ी त्रासदी की तरफ रही है धकेल : अजय कुमार लल्लू

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि नए मरीजों में से सात ने पूर्व में यात्रा की थी और 59 लोगों की पहचान संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के दौरान की गई।

संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे में एक व्यक्ति की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 70 हो गई। इस अवधि के दौरान 52 लोगों के बीमारी से उबरने के साथ ही स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 5,850 हो गई।

स्थानीय प्रशासन ने बीमारी को फैलने से रोकने के लिए सख्ती बढ़ा दी है और उसने संक्रमितों की पहचान करने, जांच करने और उनका इलाज करना का तरीका अपनाया है।अधिकारी ने कहा, ‘‘यहां आने वाले लोगों को रैपिड एंटीजन जांच कराना अनिवार्य है।’’

पढ़ें :- देश के भविष्य के लिए वर्तमान मोदी ‘सिस्टम’ को नींद से जगाना ज़रूरी : राहुल गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X