1. हिन्दी समाचार
  2. Coronavirus Live News Updates: यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 214 नए मरीज, 155 की हो चुकी मौत

Coronavirus Live News Updates: यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 214 नए मरीज, 155 की हो चुकी मौत

Coronavirus Live News Updates 214 New Corona Patients 155 Died In Up In Last 24 Hours

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन हजारों की संख्या में लोग इनकी चपेट में आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोविड 19 संक्रमण के 288 नए मामले सामने आये। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6017 हो गई है और वहीं 155 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अबतक 3406 लोग उपचार के बाद ठीक होकर अपने घरों को चले गये हैं। वहीं सक्रिय संक्रमण के मामलों की संख्या 2456 है।

पढ़ें :- दिल्ली घटना के पीछे काम कर रही है कोई अदृश्य शक्ति, शिवसेना सांसद ने केन्द्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार

सबसे ज्यादा 33 मौतें आगरा में हुईं हैं। इसके अलावा मेरठ में 21, मुरादाबाद में 11, अलीगढ में 11, कानपुर नगर में नौ, फिरोजाबाद में सात, गौतम बुद्ध नगर में पांच, वाराणसी में चार, मथुरा में चार, झांसी में चार, संत कबीर नगर में चार, प्रयागराज में तीन, गोरखपुर में तीन, अयोध्या में तीन, एटा में दो, मैनपुरी में दो, जालौन में दो, प्रतापगढ में दो, बस्ती में दो, बुलंदशहर में दो, जौनपुर में दो, गाजियाबाद में दो, लखनऊ में दो तथा हापुड, बिजनौर, रायबरेली, अमरोहा, बरेली, महाराजगंज, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, श्रावस्ती, उन्नाव, चित्रकूट, कानपुर देहात, कुशीनगर, महोबा और ललितपुर में एक- एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हुई है।

वहीं देश की बात की जाये तो कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में अबतक के सबसे ज्यादा 6654 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 137 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1.25 लाख के पार हो गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि देश के 5 राज्यों में ही कोरोना के 73 फीसदी केस हैं, जबकि इनमें ही देशभर के 75% पीड़ितों की जान भी गई है।

Big Breaking: पिछले 24 घंटे में 6767 नए मामले सामने आए, जानिए किस राज्य में कितने मरीज बढ़े

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली में बवाल के बाद गृह मंत्रालय सख्त, दिल्‍ली में तैनात होंगी 15 पैरामिलिट्री जवानों की कंपनियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...